ईएसआईसी का निजी अस्पतालों से समझौता, लाभार्थी करा सकेंगे चिकित्सा

ESIC, private hospital, beneficiary, treatment: एसिक दिवस समारोह का आयोजन

By: Pushpendra Rajput

Published: 27 Feb 2021, 09:51 PM IST

अहमदाबाद. अहमदाबाद स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के क्षेत्रीय कार्यालय में एसिक दिवस मनाया गया। वहीं ईएसआईसी ने निजी अस्पतालों से समझौता किया है, जिसमें लाभार्थी चिकित्सा करा सकेंगे।
इस अवसर पर अपर आयुक्त एवं क्षेत्रीय निदेशक-गुजरात क्षेत्र रत्नेश कुमार गौतम ने अधिकारियों और कर्मचारियों को संबोधित करते हुए लंबित बिलों और बीमित व्यक्तियों की मृत्यु अथवा अक्षमता के मामलों के हितलाभ दावों के त्वरित निपटान के लिए विशेष प्रयास करने की अपील की ।

उन्होंने लोक शिकायतों पर त्वरित सुनवाई और प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए। ईएसआईसी के सभी कार्यालयों में विशेष स्वच्छता अभियान और छटनी करने की गतिविधियां संचालित की जा रही है ।
उन्होंने यह भी बताया कि घर के 10 किलोमीटर के दायरे में ईएसआई की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली उपलब्ध न होने की स्थिति में, ईएसआईसी के लाभार्थियों को बिना रेफर हुए, सीधे ही नजदीक के पैनल अस्पताल में चिकित्सा सेवाएं लेने की अनुमति ईएसआईसी द्वारा प्रदान कर दी गई है।

पेंशन प्रमाणपत्र जारी करने का निर्णय

गौतम कुमार ने कहा कि अक्षमता की प्रतिशतता एवं दर सहित पेंशन प्रमाण पत्र उसी दिन जारी करने का निर्णय किया गया है। वहीं हिंदी के प्रयोग के लिए अहमदाबाद की नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति द्वारा क्षेत्रीय कार्यालय, कर्मचारी राज्य बीमा निगम को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned