Every home of Gujarat will gets Nal se Jal with in 3 year: Rupani नए भारत के संकल्प में भी नंबर वन बनने को आतुर गुजरात- रूपाणी

Every home of Gujarat will gets Nal se Jal with in 3 year: Rupani नए भारत के संकल्प में भी नंबर वन बनने को आतुर गुजरात- रूपाणी

nagendra singh rathore | Publish: Aug, 15 2019 10:12:51 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

छोटाउदेपुर में आयोजित राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में सीएम ने फहराया तिरंगा

 

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से किए गए नए भारत के संकल्प को चरितार्थ करने में भी नंबर वन बनने को गुजरात आतुर है।
उन्होंने यह बात गुरुवार को छोटा उदेपुर में आयोजित राज्य स्तरीय स्वतंत्रता समारोह में की। इससे पहले उन्होंने तिरंगे को फहराया और उसे सलामी दी।
उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा विश्व के पर्यटन क्षेत्र में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी नई पहचान बनी है।
गुजरात की सिद्धियां, टिकाऊ विकास, सातत्यपूर्ण विकास से गुजरात देश का रॉल मॉडल बना है। 11.2 प्रतिशत आर्थिक विकास के साथ गुजरात देश में अव्वल है। देश के कुल विकास में 22 प्रतिशत योगदान के साथ भी गुजरात नंबर वन है। २००2 से आज तक रोजगार देने में भी गुजरात नंबर वन है।
उन्होने कहा कि आगामी पेढ़ी को शुद्ध पर्यावरण देने के लिए गुजरात प्रतिबद्ध है। सीएनजी, पीएनजी, इलैक्ट्रिक एवं बैटरी संचालित बसों के उपयोग से राज्य के शहरों को प्रदूषण मुक्त करना है। मुख्यमंत्री एप्रेन्टिस के साथ ७५ हजार युवाओं कौ कौशलबद्ध किया है। बीते तीन साल में १.५० लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी दी है।
उन्होंने कहा कि गुजरात में घर घर में 'नल से जल' देने की योजना में भी देश में नंबर वन बनना है। तीन साल में इस पर २० हजार करोड़ का खर्च किया जाएगा। आगामी तीन साल में आठ डीसेलिनेशन प्लांट स्थापित करके ३७ करोड़ लीटर प्रतिदिन समुद्र के खारे पानी को पीने के लायक बनाना है। आगामी तीन साल में सीवरेज के ७० फीसदी पानी को री-ट्रीट करके पुन: उपयोग में लाना है। आजादी के पर्व में सब एक बनकर संकल्प करें कि गुजरात देश में नबंर बना रहे।
इस दौरान मुख्य सचिव जे.एन.सिंह, डीजीपी शिवानंद झा एवं अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned