scriptGujarat Exam News : 10वीं बोर्ड की गणित की परीक्षा में नकल करते विद्यार्थी पकड़ा | Examination, Board, Hsc, Ssc, pariksha | Patrika News

Gujarat Exam News : 10वीं बोर्ड की गणित की परीक्षा में नकल करते विद्यार्थी पकड़ा

locationअहमदाबादPublished: Mar 30, 2022 10:47:37 pm

Submitted by:

Binod Pandey

कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के तीसरे दिन 10वीं बेसिक गणित में 22,669 विद्यार्थियों में से 21779 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं 890 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे।

Gujarat Exam News : 10वीं बोर्ड की गणित की परीक्षा में नकल करते विद्यार्थी पकड़ा

Gujarat Exam News : 10वीं बोर्ड की गणित की परीक्षा में नकल करते विद्यार्थी पकड़ा

हिम्मतनगर. साबरकांठा जिले के गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आयेाजित कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा के तीसरे दिन 10वीं बेसिक गणित में 22,669 विद्यार्थियों में से 21779 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं 890 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। बेसिक गणित की परीक्षा में एक विद्यार्थी को नकल करने पकड़ा गया। कक्षा 12वीं रसायण विज्ञान के विषय में 2532 परीक्षार्थियों ने
परीक्षा दी।
इसमें 44 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। इसमें गुजराती माध्यम के 2210 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी जबकि 42 विद्यार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं अंग्रेजी माध्यम में 322 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। कक्षा 12वीं के सामान्य प्रवाह में कृषि विद्या विषय में गुजराती विषय में 52 में से 49, तत्वज्ञान गुजराती माध्यम में 7108 में से 6869, तत्वज्ञान अंग्रेजी में 6 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। कक्षा 10वीं और 12वीं मिलाकर कुल 31264 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी।
मेहसाणा में डमी परीक्षार्थी पकड़ा
मेहसाणा. जिले की बहुचराजी तहसील के शंखलपुर स्थित रत्नमणि स्कूल में दसवीं कक्षा की गुजराती भाषा की परीक्षा दे रहे एक डमी परीक्षार्थी को पकड़ा गया।
जानकारी के अनुसार रत्नमणि स्कूल में दसवीं कक्षा की गुजराती भाषा की परीक्षा हो रही थी। इस दौरान एक कक्ष में ड्यूटी कर रहे विद्यालय के शिक्षक कम निरीक्षक रविकांत भावसार को एक विद्यार्थी के ऊपर कुछ शक हुआ। विद्यार्थी का रिसिप्ट जांच करने पर पता चला कि वह किसी अन्य छात्र की जगह परीक्षा दे रहा है। निरीक्षक रविकांत भावसार ने उसे डमी परीक्षार्थी के रूप में पकड़ लिया। इस संबंध में डमी परीक्षार्थी के विरुद्ध बहुचराजी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। वर्तमान सत्र की बोर्ड की परीक्षा में जिले में यह पहला मामला है।
जामनगर में नकल का मामला
जामनगर. जिले के लालपुर में एक केंद्र पर गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा के दौरान एक छात्र को नकल करते पकड़ा। लालपुर में माधव विद्यालय में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के दौरान पहली बार बुधवार को गणित विषय का पेपर देते समय एक छात्र को उत्तर लिखे कागज से नकल करते पकड़ा। परीक्षा के बाद उस छात्र की उत्तर पुस्तिका पर लाल रंग की स्याही से निशान लगाया गया और आवश्यक फार्म भरने की कार्रवाई करने के बाद उत्तर पुस्तिका सील करके जिला शिक्षा अधिकारी को भेजी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो