GTU : ऑनलाइन 30 जुलाई एवं ऑफ लाइन परीक्षाएं 17 अगस्त से होंगी शुरू

जीटीयू की परीक्षा तिथि घोषित...

By: Omprakash Sharma

Published: 13 Jul 2020, 10:53 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (जीटीयू) ने विविध संकाय की परीक्षाओं की तिथि सोमवार को घोषित कर दी गई हैं। जिसमें आनलाइन परीक्षाएं 30 जुलाई से और ऑफ लाइन परीक्षाएं 17 अगस्त से शुरू होंगी। जीटीयू के डिग्री , डिप्लोमा, इन्जीनियरिंग और फार्मेसी के अंतिम वर्ष सेमेस्टर में अध्ययन करने वाले 59 हजार विद्यार्थी आगामी दिनों में परीक्षाएं देंगे।
जीटीयू के कुलपति डॉ. नवीन शेठ एवं एवं कुलसचिव के. एन. खेर के अनुसार विविध संकायों में अंतिम वर्ष में ऑनलाइन और ऑफ लाइन वाले दोनों प्रकार के विद्यार्थियों के लिए एमसीक्यू (मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन) फॉर्मेट में 70 अंकों की परीक्षा की तिथि घोषित की गई है। जिसकी ऑनलाइन परीक्षा 30 जुलाई और ऑफ लाइन परीक्षा 17 अगस्त से शुरू होंगी। जीटीयू की ओर से सभी जिलों में 350 केन्द्रों से ऑफलाइन परीक्षा ली जाएंगी। हरेक केन्द्रों में सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाएगा। जिसके अन्तर्गत प्रत्येक वर्गखंड में केवल 15 ही परीक्षार्थी होंगे। परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन ,टेबलेट और लेपटॉप जैसे उपकरणों का उपयोग किया जा सकेगा। यदि परीक्षार्थी किसी कारणवश ऑफ लाइन या ऑन लाइन परीक्षा से वंचित होते हैं तो उनकी परीक्षा सितम्बर माह में ली जा सकेंगी। दोनों तरह की परीक्षाएं एमसीक्यू पद्धति से ली जाएंगी। परीक्षा का समय 70 मिनट का होगा।

कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखकर संभावित उपाय
जीटीयू की ओर से ली जाने वाली ऑफ लाइन परीक्षा के दौरान कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखकर संभावित उपाय किए जाएंगे। जिसमें वर्ग खंडों को सेनेटाइज किया जाएगा। साथ ही हैड सेनेटाइज की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा हरेक परीक्षार्थी और सुपरवाइजर को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना जरूरी है। परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करते समय सभी विद्यार्थियों को मास्क अनिवार्य है तथा तापमान मापने की भी व्यवस्था की जाएगी। जीटीयू के डिग्री , डिप्लोमा, इन्जीनियरिंग और फार्मेसी के अंतिम वर्ष सेमेस्टर में अध्ययन करने वाले 59 हजार विद्यार्थी आगामी दिनों में परीक्षाएं देंगे।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned