scriptसेल तोड़ते समय विस्फोट का खुलासा | Explosion exposed while breaking cell | Patrika News

सेल तोड़ते समय विस्फोट का खुलासा

locationअहमदाबादPublished: Sep 27, 2021 10:54:35 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

कबाड़ के गोदाम में कंप्रेशर फटने से पिता-पुत्र की मौत का मामला
दो व्यापारी शिकंजे में

सेल तोड़ते समय विस्फोट का खुलासा

सेल तोड़ते समय विस्फोट का खुलासा

राजकोट. जिले के उपलेटा में कबाड़ के गोदाम में रखे पुराने फ्रिज का कंप्रेशर फटने से श्रमिक पिता-पुत्र की मौत के मामले में जांच के दौरान सेल तोड़ते समय विस्फोट होने का खुलासा हुआ है।
विस्फोट की सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक बलराम मीना, विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल), उपलेटा थाने की टीम के साथ दमकल टीम भी मौके पर पहुंची। थाने के निरीक्षक एस.एम. घाघल सहित टीम ने गोदाम मालिक से पूछताछ की। प्रारंभिक जांच के अनुसार गोदाम मालिक ने जामनगर जिले के भाटिया गांव में कबाड़ के व्यापारी से कबाड़ खरीदा था। रॉकेट लांचर को डिफ्यूज किए हुए या बिना उपयोग किए सेल भी कबाड़ में शामिल थे।
भाटिया के कबाड़ के व्यापारी से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने कबाड़ खरीदकर उपलेटा के कबाड़ के व्यापारी को सौंपा था। कबाड़ में शामिल तीन सेल में तांबा, पीतल व एल्युमिनियम के लालच में सेल खरीदने व तोड़ते समय विस्फोट होने का भी खुलासा हुआ। पुलिस टीम ने दोनों व्यापारियों को शिकंजे में लिया है। विस्फोट में श्रमिक पिता-पुत्र की मौत के बाद उपलेटा के गोदाम मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।
गौरतलब है कि उपलेटा में 24 घंटे खुले रहने वाले पुरानी कटलेरी बाजार में कबाड को काटने के लिए गैस कटर का निरंतर उपयोग किए जाने के दौरान कबाड़ के एक गोदाम में रखे पुराने फ्रिज का कंप्रेशर अचानक फटने से पिछले शुक्रवार को धमाके के साथ विस्फोट हुआ था। गोदाम में मजदूरी कर रहे रजाक काणा (65) व पुत्र रहीश काणा उर्फ मदारी (25) गंभीर रूप से झुलस गए और मौके पर दोनों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो