scriptस्लोगन के जरिए बच्चों ने दिया नेत्रदान महादान का संदेश | Eye donation, Drawing, Akhil bhartiya marwadi mahila sammelan, Gujarat | Patrika News

स्लोगन के जरिए बच्चों ने दिया नेत्रदान महादान का संदेश

locationअहमदाबादPublished: Jul 12, 2020 12:31:13 am

Eye donation, Drawing, Akhil bhartiya marwadi mahila sammelan, Gujarat Pradesh
अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन गुजरात प्रदेश का आयोजन

स्लोगन के जरिए बच्चों ने दिया नेत्रदान महादान का संदेश

स्लोगन के जरिए बच्चों ने दिया नेत्रदान महादान का संदेश

अहमदाबाद. अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की गुजरात प्रदेश की सभी शाखाओं- दाहोद, अहमदाबाद, गांधीधाम ,वडोदरा ,गांधीधाम ब्रिज नगरी , सूरत, नीमखेड़ा आदि की ओर से कोरोना काल के समय में ऑनलाइन नेत्रदान महादान कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इसमें गुजरात प्रदेश की सभी शाखाओं की महिलाओं ने अपने बच्चों को नेत्रदान के संबंध में जागरुक किया। बच्चों को नेत्रदान के महत्व को विस्तारपूर्वक समझाया। इसके पश्चात संस्था की अहमदाबाद शाखा की ओर से बच्चों ने स्लोगन और ड्राइंग के माध्यम से नेत्रदान का संदेश दिया।
संस्था की सह सचिव अंजलि कौशिक के अनुसार इन बच्चों ने स्लोगन और पेंटिंग के माध्यम से यह समझाने का प्रयास किया कि दुनिया से जाने के बाद अपनी आंखों को किसी और को दान करने से उनकी दुनिया रोशन हो सकती है और वे लोग भी इस दुनिया को देख सकते हैं। इन बच्चों ने संदेश दिया कि हमारे देश में प्रति 1000 में से 25 व्यक्ति और 50 लाख के करीब लोग दृष्टिहीन हैं। ऐसे में अगर प्रत्येक व्यक्ति नेत्रदान का संकल्प ले तो हम किसी को भी नेत्रदान कर उन्हें नया जीवन दे सकते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आने वाली पीढ़ी के बच्चों में नेत्रदान के प्रति जागरूकता फैलाने का है।
इस अवसर पर संस्था की गुजरात प्रदेश इकाई की अध्यक्ष सुधा काबरा, सचिव साधना मेहता, कोषाध्यक्ष ज्योति लाहोटी के अलावा मंत्री एवं सभी सदस्यों ने विशेष योगदान दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो