script

फेसबुक पर युवती से फ्रेंडशिप पड़ी महंगी

locationअहमदाबादPublished: May 20, 2018 11:17:00 pm

पुलिसकर्मी बन तीन युवकों ने पीटा, युवती साथ वीडियो उतारा, पांच लाख मांगे, घर जाकर ली ८० हजार की नकदी, एटीएम से ३० हजार निकाले

crime

फेसबुक पर युवती से फ्रेंडशिप पड़ी महंगी

अहमदाबाद. महेसाणा जिले की एक स्कूल में शिक्षक के रूप में सेवारत माणसा महुडी निवासी शिवू राठौड़ (३५) को फेसबुक पर सोनू खान उर्फ सोनू चौधरी की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकारने के बाद उससे चैटिंग करना महंगा पड़ गया। युवती ने तीन युवकों के साथ मिलकर शिवू राठौड़़ को मिलने बुलाया फिर युवकों ने खुद को पुलिस कर्मचारी बताते हुए सोनू के साथ शिवू का वीडियो उतारा। मामले को रफा दफा करने और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पांच लाख की मांग की। ८० हजार ले भी लिए। पीडि़त शिक्षक ने शनिवार को इस बाबत गांधीनगर सेक्टर-7 थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।
प्राथमिकी के अनुसार शिवू राठौड़ के साथ यह घटना १५ मई को हुई। युवती ने फोन करके शिवू को पथिकाश्रम बुलाया। वहां से दोनों ही लोग पेथापुर के एक होटल पहुंचे। वहां पहुंचते ही सोनू के मोबाइल पर फोन आया। सोनू ने कहा कि उसके भाई का फोन है। तत्काल बुलाया है, जिससे वह दोनों वापस होटल से पथिकाश्रम आने के लिए निकले। इस बीच रास्त में दो बाइक पर तीन युवकों ने खुद को पुलिसकर्मचारी बताते हुए व एक युवक ने सोनू का भाई बताते हुए शिवू की कार रुकवाई। शिवू की पिटाई की फिर उसी की कार में उसका अपहरण करके गांधीनगर के सेक्टर-11 में सुपर टावर के पीछे मैदान में ले गए। वहां आरोपियों ने शिवू व सोनू के साथ दोनों का वीडियो बनाया फिर इस वीडियो को वायरल करने के नाम पर और मामले को रफा दफा करने के नाम पर शिवू राठौड़ के पास से पांच लाख रुपए की वसूली की। आरोपियों ने वीडियो उतारने के बाद सोनू व उसके भाई को जाने दिया और शिवू के पास से उसके एटीएमकार्ड ले लिए।
घबराए शिवू राठौड़ ने आरोपियों की धमकी से घबराकर एक आरोपी के साथ घर जाकर घर पर रखे ८० हजार रुपए दे दिए। दूसरे दिन आरोपियों ने शिवू के एटीएमकार्ड की मदद से ३० हजार रुपए खाते से पार कर दिए। इस बीच १६ मई को फिर फोन करके पांच लाख में से अन्य बचे रुपए की मांग भी जारी रखी। घबराए शिवू पर पैसों का इंतजाम नहीं होने से उसने १७ मई को परिजनों को इस बात की जानकारी दी, जिसके बाद परिजनों के सांत्वना देने पर गांधीनगर सेक्टर सात थाने में सोनू चौधरी व अन्य के विरुद्ध के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो