लगी कतारें, खूब बिके फाफड़ा-जलेबी

Uday Kumar Patel | Updated: 10 Oct 2019, 04:12:17 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

fafda-jalebi, Gujarat, vijayadashmi, Dussehra


अहमदाबाद. अनूठी परम्पराओं के लिए प्रसिद्ध गुजरात में दशहरा पर मंगलवार को लोगों की पहली पसंद फाफड़ा-जलेबी रहा। हालांकि इस वर्ष फाफड़ा-जलेबी पर भी महंगाई का असर था, लेकिन लोगों ने वर्षों पुरानी परम्परा को टूटने नहीं दिया और कुछ कम ही सही, लेकिन फाफड़ा-जलेबी का स्वाद चखा।
विजयादशमी के दिन घर-घर में फाफड़ा-जलेबी का लुत्फ उठाया गया। लोगों की खातिरदारी के लिए शहर में स्थायी दुकानों के अलावा जगह-जगह फाफड़ा-जलेबी के अस्थायी स्टॉल लगाए गए। साल भर अन्य वस्तुओं की बिक्री करने वाले अनेक लोगों ने भी फाफड़ा-जलेबी के अस्थायी स्टॉल लगाए।

ग्राहकी के मुताबिक शहर में अलग-अलग क्षेत्रों में भावों में फर्क दिखाई दिया। कहीं जलेबी १६० रुपए किलो बिकी तो कहीं २०० रुपए किलो तक बिकी।
उधर, वडोदरा, हालोल, जामनगर, राजकोट सहित गुजरातभर में मंगलवार को ज्यादातर घरों में मुख्य व्यंजन फाफड़ा-जलेबी ही रहा। विजयादशमी को फाफड़ा-जलेबी खाना एक ट्रेड हो गया है। यहीं कारण है कि वडोदरा में मंगलवार को सुबह से ही फाफड़ा-जलेबी के स्टॉल एवं दुकानों में खरीदारों की भीड़ देखने को मिली।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned