scriptAhmedabad News नकली फिंगरप्रिंट से राशन हड़पने के मामले में नौ दुकानदार गिरफ्तार | fake fingerprint, crime, cyber crime ahmedabad, | Patrika News

Ahmedabad News नकली फिंगरप्रिंट से राशन हड़पने के मामले में नौ दुकानदार गिरफ्तार

locationअहमदाबादPublished: Dec 13, 2019 10:24:51 pm

fake fingerprint, crime, cyber crime ahmedabad, साइबर क्राइम ने आणंद से पकड़ा, एक आरोपी के पास 45 साल से है सस्ते राशन की दुकान का लाइसेंस
 

Ahmedabad News नकली फिंगरप्रिंट से राशन हड़पने के मामले में नौ दुकानदार गिरफ्तार

Ahmedabad News नकली फिंगरप्रिंट से राशन हड़पने के मामले में नौ दुकानदार गिरफ्तार

अहमदाबाद. राशनकार्ड धारकों के आधारकार्ड, राशनकार्ड के नंबर का डाटा चोरी कर उनके फर्जी फिंगरप्रिंट बनाकर उसके जरिए राशन को हड़पने वाले मामले में साइबर क्राइम ने शुक्रवार को नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया। इससे पहले मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। पकड़े गए नौ आरोपियों में सभी के सभी सस्ते में राशन देने वाली दुकान के दुकानदार हैं। इसमें से एक दुकानदार तो बीते ४५ साल से सस्ते राशन देने वाली दुकान का लाइसेंस रखता है। सभी नौ आरोपी आणंद जिले के रहने वाले हैं और वहीं पर सस्ते राशन की दुकान चलाते हैं।
इस मामले में पकड़े गए मुख्य आरोपी भरत चौधरी, उसके सहयोगी धवल पटेल और दुष्यंत परमार की पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर आरोपियों की ओर से बनाए गए फर्जी फिंगरप्रिंट का उपयोग करके ठगी करने वाले राशन की दुकान का लाइसेंस रखने वाले दुकानदारों का पता चला। जिसके आधार पर नौ आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।
जिन नौ आरोपियों को पकड़ा है उनमें रमेश मोहनानी, जोइताराम सरगरा, दिलीप पटेल, मनहर सोलंकी, विनोद वाघेला, गंगाराम वसावा, चेतन तुलसाणी, गंगासागर पांडे, प्रफुल ठाकोर शामिल है।
तीन आरोपी 16 तक रिमांड पर
भरत चौधरी, धवल और दुष्यंत की रिमांड शनिवार को पूरी होने पर इन्हें अतिरिक्त रिमांड की मांग के साथ फिर से अदालत में पेश किया गया। जहांपर अदालत ने आरोपियों का 16 दिसंबर तक अतिरिक्त रिमांड मंजूर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो