घर से तीन लाख मिलने पर बोले-इतने रुपए घर में रखना गैरकानूनी!

घर से तीन लाख मिलने पर बोले-इतने रुपए घर में रखना गैरकानूनी!

nagendra singh rathore | Publish: Oct, 13 2018 11:14:21 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

फर्जी आयकर अधिकारियों ने दबिश देकर जमीन दलाल से पांच लाख ऐंठे, सेलमेंट के नाम पर दो लाख और लेकर कहा- अब कुछ नहीं होगा और हो गए फरार

अहमदाबाद. खोखरा गुजरात हाऊसिंग बोर्ड के मकान में रहने वाले जमीन दलाल के घर आयकर के पांच फर्जी अधिकारियों ने दबिश देकर पांच लाख रुपए ऐंठ लिए और फरार हो गए। जमीन दलाल ने मकान खरीदने के लिए तीन लाख रुपए घर में रखे थे। दबिश के दौरान राशि मिलने पर कहा कि इतनी बड़ी राशि मकान में रखना गैरकानूनी है। कार्रवाई करनी पड़ेगी। उससे बचना है तो पांच लाख रुपए देने होंगे। जिससे मकान से मिले तीन लाख के अलावा पड़ोसी से दो लाख रुपए उधार लेकर जमीन दलाल ने इन अधिकारियों को दिए। उसके बाद आरोपी जाते समय कहकर गए कि अब कुछ नहीं होगा।
इस प्रकार से दबिश देकर रुपए ले जाने की बात गले नहीं उतरने पर मित्रों से बातचीत की तो अधिकारियों के नकली होने की शंका हुई, जिससे जमीन दलाल हरेश पटेल ने अमराईवाड़ी थाने में शुक्रवार रात को प्राथमिकी दर्ज कराई।
उसमें खुद को आयकर कर्मचारी बताने वाले पांच लोगों पर ठगी का आरोप लगाया है। जिसमें कहा कि वे शुक्रवार की सुबह घर में थे। उसी दौरान पांच व्यक्ति अचानक घर में घुस आए। एक व्यक्ति ने खुद का पहचान पत्र बताया जिसमें 'आर.एन.चौधरी इन्कमटैक्स अधिकारी' लिखा था। उसके बाद आरोपियों ने घर में उपस्थित सभीसदस्यों का मोबाइल नंबर ले लिया और तलाशी शुरू कर दी। घर में ड्रोअर से तीन लाख रुपए की नकदी मिली। यह राशि घनश्यामभाई का कहना है कि उन्होंने मकान लेने के लिए रखी थी। इस राशि के मिलने पर उसे ले लिए और कहा कि 'इतने रुपए घर में रखते हो। यह गैरकानूनी है। तुम्हारे घर के सभी सदस्यों के विरुद्ध उचित कार्रवाई करनी होगी।' इसके बाद आईकार्ड बताने वाले व्यक्ति ने कहा कि 'तुम्हें सेटलमेंट करना हो तो पांच लाख रुपए होंगे।' उस समय घनश्यामभाई आरोपी की बातों में आ गए और उन्होंने उस समय उनसे छुटकारा पाने के लिए पडोसी राहुल अग्रवाल से दो लाख रुपए उधार लेकर उन्हें दे दिए। दो लाख और लेने के बाद आरोपियों ने घनश्यामभाई से उनका मोबाइल नंबर लिया। फिर बोले 'अब तुम्हारे विरुद्ध कुछ नहीं होगा।'ऐसा कहते हुए सभी चले गए।

Ad Block is Banned