ब्लड प्रेशर की नकली दवाई जब्त

ब्लड प्रेशर की नकली दवाई जब्त
ब्लड प्रेशर की नकली दवाई जब्त

Omprakash Sharma | Updated: 23 Aug 2019, 09:35:55 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

दो मेडिकल स्टोर पर छापे... जयपुर से की गई थी सप्लाई

अहमदाबाद. शहर में मेडिकल के दो स्टोर्स पर गुरुवार को की गई कार्रवाई में ब्लड प्रेशर की नकली दवाइयां जब्त की गईं हैं। इन दवाइयों की सप्लाई जयपुर से की गई थी। दवाइयों की अनुमानित कीमत सवा चार लाख से अधिक बताई गई है।
राज्य के खाद्य एवं औषध विभाग के आयुक्त डॉ. एच.जी. कोशिया ने बताया कि अहमदाबाद में दो मेडिकल स्टोर्स पर छापे मारे गए। जहां से ब्लड प्रेशर की नकदी दवाइयां जब्त की गईं हैं। इन दवाइयों की सप्लाई जयपुर से की गई है। उन्होंने कहा कि जयपुर में निर्मित एक फार्मा कंपनी की कॉपी कर दवाइयां बनाईं गईं थीं। दोनों मेडिकल स्टोर्स से ३७५०० गोलियां (२५०० स्ट्रिप) जब्त की गईं हैं। ये दवाइयां नकली हैं। इन दवाकी कीमत सवा चार लाख (प्रति स्ट्रिप १७४) रुपए अंकित है।
जयपुर से मिले थे इनपुट
डॉ. कोशिया ने बताया कि इस संबंध में इनपुट जयपुर से मिले थे। जिसके आधार पर राज्य के खाद्य एवं औषध विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई। उन्होंने नकली दवाइयों के मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि यह भी पता किया जा रहा है कि और कोई मेडिकल स्टोर तो इस अवैध व्यवसाय में लिप्त नहीं है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned