scriptGujarat News : बोटाद में सीआईडी क्राइम का फर्जी अधिकारी पकड़ा, 2 एयरगन भी जब्त | Fake officer of CID crime caught in Botad, 2 airguns also seized | Patrika News

Gujarat News : बोटाद में सीआईडी क्राइम का फर्जी अधिकारी पकड़ा, 2 एयरगन भी जब्त

locationअहमदाबादPublished: May 19, 2022 01:06:48 am

Submitted by:

Binod Pandey

गलत पहचान पत्र और रबर स्टैंप बनवाए

Gujarat News : बोटाद में सीआईडी क्राइम का फर्जी अधिकारी पकड़ा, 2 एयरगन भी जब्त

Gujarat News : बोटाद में सीआईडी क्राइम का फर्जी अधिकारी पकड़ा, 2 एयरगन भी जब्त

राजकोट. बोटाद जिले के बरवाला में खुद को सीआईडी क्राइम का अधिकारी बताने वाले व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा है। तलाशी में आरोपी के पास से सीआईडी क्राइम के अधिकारी का फर्जी पहचान पत्र, खाकी वर्दी, एयरगन समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। आरोपी से पूछताछ में एक अन्य व्यक्ति के नाम का खुलासा हुआ है, जिसने आरोपी को नकली पहचान पत्र तैयार कर दिया था।

जानकारी के अनुसार बरवाला शहर के धोलेरिया परा क्षेत्र में रहने वाला नरेन्द्र मेर के बारे में पुलिस को सूचना मिली कि वह पुलिस विभाग में कार्यरत नहीं होने के बावजूद सीआईडी क्राइम के अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बताता है। साथ ही क्षेत्र में वह इसका गलत फायदा उठाते हुए लोगों परअपना रौब दिखाने की भी कोशिश करता है। सूचना के आधार पर बरवाला पुलिस ने नरेन्द्र मेर के घर में छापेमारी की। इस दौरान आरोपी घर पर हाजिर था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और उसके पर्स की तलाशी ली तो उसमें आधार कार्ड, सीआईडी मोस्ट वांटेडक्राइम इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट-पुलिस डिपार्टमेंट, सिटीजन पोर्टल गुजरात पुलिस का पहचान पत्र, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ऑल इंडिया आम्र्स लाइसेंस, बीआई का पहचान पत्र बरामद हुआ।


इसके अलावा घर के थैले में से अलग-अलग रैंक, पद के साथ पत्र, सीआईडी में भर्ती होने के संबंध में स्टाम्प पेपर पर हिन्दी में लिखा शपथ पत्र, पुलिस वर्दी काी पैंट, दो एयरगन, खाकी रंग के यूनिफार्म के बेल्ट, टेब्लेट आदि बरामद हुए। आरोपी से पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि सभी प्रमाण पत्र नकली है और उसने खुद ही मोबाइल में सर्टिफिकेट बनाकर पिं्रट निकलवाया था। प्रिंट निकालने में बरवाला के रणजीतसिंह नकुम नामक दुकानदार से उसने मदद ली। पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो