scriptपाकिस्तान के गाजी कैम्प पर रही दिनभर निगाहें | Pakistan Ghazi camp in daylong watch | Patrika News

पाकिस्तान के गाजी कैम्प पर रही दिनभर निगाहें

locationअहमदाबादPublished: Oct 09, 2016 11:09:00 am

भारत पाकिस्तान सरहद से कुछ दूरी पर स्थित पाकिस्तान का गाजी कैम्प शनिवार को भारतीय सेना के साथ-साथ सीमा सुरक्षा बल के लिए भी दिनभर खास निगाहों में रहा। केंद्रीय गृह मंत्री के मुनाबाव सीमा चौकी पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने हालांकि बाड़मेर के ब्राह्मणों की ढाणी से लेकर श्रीगंगानगर के […]

barmer

barmer

भारत पाकिस्तान सरहद से कुछ दूरी पर स्थित पाकिस्तान का गाजी कैम्प शनिवार को भारतीय सेना के साथ-साथ सीमा सुरक्षा बल के लिए भी दिनभर खास निगाहों में रहा। केंद्रीय गृह मंत्री के मुनाबाव सीमा चौकी पर आयोजित कार्यक्रम को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने हालांकि बाड़मेर के ब्राह्मणों की ढाणी से लेकर श्रीगंगानगर के हिंदुमल कोट तक हाई अलर्ट कर रखा था लेकिन सबसे ज्यादा चौकसी पर थी पाकिस्तान की आउट पोस्ट गाजी कैम्प।
गाजी कैम्प मुनाबाव स्थित तारबंदी के पीलर नम्बर 814 से कुछ ही दूरी पर स्थित है। इसका निर्माण सैकड़ों फीट ऊंचे रेत के टीले पर किया गया है। ताकि वे हमारे इधर दूर तक नजर रख सके। शुक्रवार रात भर और शनिवार दिनभर इस बॉर्डर आउटपोस्ट की हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी गई लेकिन यहां किसी भी तरह की कोई हलचल नजर नहीं आई।
दोस्ती की ट्रेन थार थी पास

अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मुनाबाव पहुंचे राजनाथ सिंह जब जवानों को संबोधित कर रहे थे, उस वक्त उनसे कुछ ही दूरी पर सरहद पार दोस्ती की रेल कही जाने वाली थार एक्सप्रेस खड़ी थी। थार के सैकड़ों यात्रियों ने जब मुनाबाव की तरफ देखा तब वहां रंगबिरंगे झंडों की लंबी कतार नजर आई और आम दिन की बजाए लोगों की तादाद कुछ ज्यादा दिखी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो