scriptAhmedabad News : विद्युत उपकरण लेकर पहुंचे किसान, कहा-बिजली नहीं तो इन्हें वापस ले लो | Farmers worried about not getting enough electricity | Patrika News

Ahmedabad News : विद्युत उपकरण लेकर पहुंचे किसान, कहा-बिजली नहीं तो इन्हें वापस ले लो

locationअहमदाबादPublished: Oct 16, 2019 10:59:24 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

किसान व कांग्रेस ने किया खंभालिया विद्युत कार्यालय का घेराव, Unique performance of farmers, Farmers and Congress, Ahmedabad News, Gujrat News
 

Ahmedabad News : विद्युत उपकरण लेकर पहुंचे किसान, कहा-बिजली नहीं तो इन्हें वापस ले लो

Ahmedabad News : विद्युत उपकरण लेकर पहुंचे किसान, कहा-बिजली नहीं तो इन्हें वापस ले लो

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले के अनेक गांवों में बिजली आपूर्ति पर्याप्त नहीं मिलने के कारण परेशान किसान व किसान कांग्रेस की ओर से बुधवार को अनोखा प्रदर्शन किया गया। खंभालिया स्थित पश्चिम गुजरात विद्युत कम्पनी लिमिटेड (पीजीवीसीएल) कार्यालय का घेराव किया और कहा कि बिजली नहीं देते तो यह बिजली का सामान जमा कर लो। इस प्रकार कहते हुए ट्यूबलाइट, विद्युत मोटर, पंखा व अन्य सामान जमा करने का कहा। इस प्रकार के प्रदर्शन को देखकर विद्युत विभाग के अभियंता भी स्तब्ध रह गए।
किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पालभाई आंबलिया व किसान अग्रणियों ने विद्युत आपूर्ति को लेकर ज्ञापन दिया, जिसमें आरोप लगाया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की स्थिति खराब है। किसान विद्युत पंप चालू करके खेत में पहुंचते हैं तो लाइट गुल हो जाती है। ज्योति ग्राम योजना के तहत भी पांच घंटे बिजली नहीं आने के कारण मजबूरी में किसानों को घर के बाहर सोना पड़ता है। ऐसे में बिजली आपूर्ति पर्याप्त करने की मांग की गई है।
यह मांग की

जिले में प्रत्येक फीडर में रिपेरिंग करने के लिए व फॉल्ट दूर करने के लिए कम से कम एक टीम रखने, गांव-गांव में एक हेल्पर रखने, जहां फीडर ओवरलोड हो, उसे समान करने, फीडरों की लाइन के कॉलिंग नियम के विरुद्ध हों तो नियमित करने व समय मर्यादा में शिकायतों को समाधान कराने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो