scriptनागरिकता प्रमाणपत्र पाकर खिले चेहरे | Feeling happy to get citizenship certificates | Patrika News

नागरिकता प्रमाणपत्र पाकर खिले चेहरे

locationअहमदाबादPublished: Dec 14, 2018 10:33:53 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

80 लोगों को मिली नागरिकता

district collector

नागरिकता प्रमाणपत्र पाकर खिले चेहरे

अहमदाबाद. अहमदाबाद जिला कलक्टर कार्यालय में शुक्रवार को ऐसे अस्सी पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलाादेशवासियों को भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र दिए गए हैं, जो कई वर्षों से अहमदाबाद में निवास करते हैं। लंबे समय से भारतीय नागरिकता का इंतजार कर रहे लोगों के नागरिकता प्रमाणपत्र पाकर चेहरे खिल उठे। जिला कलक्टर विक्रांत पांडे और नरोडा के विधायक बलराम थावाणी ने 8३ लोगों को नागरिकता प्रमाणपत्र दिए। अब तक 419 लोगों को भारतीय नागरिकता के प्रमाणपत्र मिल चुके हैं। अहमदाबाद देश में ऐसा जिला है जहां सबसे ज्यादा भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र प्रदान किए गए। अहमदाबाद में अब तक 400 लोगों को नागरिकता प्रमाणपत्र दिए जा चुके हैं। अभी भी 300 से 400 आवेदन लंबित हैं। जिला कलक्टर विक्रांत पांडे और नरोडा के विधायक बलराम थावाणी ने 8३ लोगों को नागरिकता प्रमाणपत्र दिए।
लंबित मांगों को लेकर रेलकर्मियों ने किया प्रदर्शन
अहमदाबाद. वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के बैनर तले शुक्रवार को अहमदाबाद और वडोदरा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में रनिंग स्टाफ की मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया। मजदूर संघ के जोनल महामंत्री जे.जी. माहुरकर के निर्देश पर मंडल मंत्री आर.ए. भाटिया व मंडल अध्यक्ष यू.वी.एस. तोमर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन हुआ। रेलकर्मी 24 घंटे का हेड क्वार्टर रेस्ट लागू करने, रनिंग रूम एवं कैब को वातानुकूलित करने एवं गार्ड व ड्राइवर रनिंग रूम में मूलभूत सुविधाएं समेत आठ मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।
मंडल मंत्री भाटिया के अनुसार रनिंग स्टाफ की कई मांगे जो रेलवे बोर्ड और रेल मंत्रालय वित्त मंत्रालय ने स्वीकार कर ली, लेकिन अब तक अमल नहीं किया गया। इन न्यायोचित मांगों के लिए संगठनों के पदाधिकारी रेलमंत्री और रेल बोर्ड के अधिकारियों से कई बार बातचीत कर चुके है, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। रनिंग स्टाफ रेल विभाग के अत्यंत आवश्यक और अति संवेदनशील कैटेगरी है जो , रात और दिन , ठंडी, गर्मी, बारिश में त्योहार में पूर्ण जवाबदारी से अपना ड्यूटी करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो