script

फीस विवाद, दो स्कूलों पर अभिभावकों का प्रदर्शन

locationअहमदाबादPublished: Mar 08, 2018 12:05:56 am

Submitted by:

Nagendra rathor

शैक्षणिक वर्ष २०१८-१९ के लिए अधिक फीस मांगने पर जताई नाराजगी

parents
अहमदाबाद. गुजरात में निजी स्कूलों और अभिभावकों के बीच टकराव, विवाद की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को अहमदाबाद शहर के दो और स्कूलों में ऐसे ही टकराव की स्थिति देखने को मिली।
नारणपुरा में स्थित दिव्यपथ स्कूल और चांदखेड़ा स्थित एचबी कापडिया स्कूल के बाहर अभिभावकों की ओर से फीस विवाद को लेकर प्रदर्शन किया गया। आरोप है कि निजी स्कूलों की ओर से अभिभावकों को शैक्षणिक वर्ष २०१८-१९ के लिए वर्ष २०१७-१८ से भी ज्यादा फीस भरने के लिए कहा जा रहा है।
दिव्यपथ स्कूल की एक अभिभाविका ने कहा कि उन्हें अतिरिक्त २२ सौ रुपए भरने के लिए स्कूल से फोन व संदेश आ रहे हैं। इसके लिए स्कूल की ओर से दबाव डाले जाने की भी बात उन्होंने कही। जबकि अभी तक स्कूल की फीस ही तय नहीं हुई है।
स्कूल संचालक संजय पटेल ने मीडिया को बताया कि अभिभावकों के ऊपर कोई दबाव नहीं डाला गया है। फीस भरना चाहें तो भरें नहीं भरना चाहें तो नहीं भरें। उन्होंने कहा कि उन्होंने सरकार की ओर से मिली मंजूरी के आधार पर ही शैक्षणिक वर्ष २०१८-१९ के लिए दस प्रतिशत फीस वृद्धि प्रस्तावित करते हुए अतिरिक्त २२ सौ रुपए भरने के लिए अभिभावकों से कहा है। कोई दबाव नहीं डाला जा रहा है।
इसके अलावाचांदखेडा में स्थित एचबी कापडिया स्कूल के बाहर भी फीस विवाद को लेकर अभिभावकों की ओर से प्रदर्शन किया गया।
फीस विवाद पर डीईओ ने अभिभावक संगठनों की बुलाई बैठक
अहमदाबाद. फीस विवाद को लेकर आए दिन हो रहे प्रदर्शनों और निजी स्कूलों के साथ अभिभावकों के टकराव को देखते हुए अहमदाबाद शहर के जिला शिक्षा अधिकारी ने अभिभावक संगठनों के प्रतिनिधियों की गुरुवार दोपहर को डीईओ कार्यालय में एक बैठक बुलाई है।
बैठक में प्रकाश कापडिया, पूजा प्रजापति, नरेश शाह और आशीष कणजारिया को बुलाया है। बैठक में गुजरात सरकार की ओर से बनाए गए निजी स्कूल फीस नियमन अधिनियम-२०१७ के संदर्भ में चर्चा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो