Ahmedabad : प्रसूति से पहले ही महिला व गर्भस्थ दो शिशुओं की मौत

वीएस अस्पताल में...
-परिजनों का अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

By: Omprakash Sharma

Published: 29 Jun 2020, 10:10 PM IST

अहमदाबाद. शहर के महानगरपालिका संचालित वीएस अस्पताल में सोमवार को प्रसूति के लिए लाई गई एक महिला और उसके गर्भस्थ दो शिशुओं की मौत हो गई। महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।
वीएस अस्पताल परिसर में सरदार वल्लभभाई पटेल (एसवीपी) अस्पताल बनने के बाद वीएस अस्पताल में सुविधाओं का अभाव नजर आने लगा है। सोमवार को दरियापुर निवासी एक महिला को वीएस अस्पताल में प्रसूति के लिए लाया गया था। परिजनों का आरोप है कि लगभग एक घंटे तक महिला पीड़ा को सहती रही लेकिन उपचार शुरू नहीं किया गया था। इसके बाद परिजन महिला को निजी अस्पताल ले जाने के लिए निकले थे लेकिन उससे पहले ही मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की ओर से लापरवाही किए जाने से न सिर्फ महिला की बल्कि उसके गर्भ में पल रहे दे शिशुओं की भी मौत हो गई है। विधायक ग्यासुद्दीन शेख के अनुसार अस्पताल की लापरवाही से एक साथ तीन की मौत हुई है। कांग्रेस का आरोप है कि तीन मौत की मौत का जबावदार अस्पताल प्रशासन है।
गौरतलब है कि एसवीपी अस्पताल बनने के बाद आए दिन वीएस अस्पताल किसी न किसी तरह से विवादों में घिरा रहा है। इससे पूर्व यह शहर की प्रतिष्ठित अस्पतालों में से एक माना जाता था।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned