FIFA U-17 Women's WC: अहमदाबाद फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार

FIFA U-17 Womens's World cup, Ahmedabad, Host, Gujarat

By: Uday Kumar Patel

Updated: 26 Jun 2020, 01:14 AM IST

अहमदाबाद. फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी भारत के चार शहरों में होगी जिसमें अहमदाबाद भी एक है। भारत में यह टूर्नामेंट पहली बार आयोजित किया जा रहा है।

गुजरात स्टेट फुटबॉल एसोसिएशन (जीएसएफए) के सचिव गुलाब सिंह चौहाण के मुताबिक अहमदाबाद फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है। फीफा का प्रतिनिधिमंडल स्टेडियम का दौरा कर चुका है। सिर्फ प्रैक्टिस स्टेडियम का तैयार होना बाकी है जो जल्द ही तैयार हो जाएगा। फिलहाल सिर्फ प्रैक्टिस के लिए दो स्टेडियम पर तैयारी की जा रही है। इनमें शाहीबाग स्थित पुलिस स्टेडियम और गुजरात खेल प्राधिकरण (एसएजी) का नरोडा स्थित स्टेडियम शामिल हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात के लिए यह गर्व की बात है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

यह होगा सातवां संस्करण

भारत में खेला जाना टूर्नामेंट फीफा विश्व कप अंडर-17 का सातवां संस्करण होगा। इसके तहत 16 टीमों को चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। अब तक छह फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप टूर्नामेंट हो चुके हैं। ये टूर्नामेंट 2008, 2010, 2012, 2014, 2016 और 2018 में खेला जा चुके हैं।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned