scriptतीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज | Filed FIR of 8 counts of culpable homicide, including three partners | Patrika News

तीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज

locationअहमदाबादPublished: May 20, 2022 10:51:13 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

मोरबी के हलवद में नमक फैक्ट्री में 12 श्रमिकों की मौत का मामला

तीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज

तीन साझेदारों समेत 8 पर सापराध मानव वध की प्राथमिकी दर्ज

राजकोट. मोरबी जिले की हलवद जीआईडीसी में नमक कारखाने में दीवार गिरने से 12 श्रमिकों की मौत के मामले में कारखाने के तीन साझेदारों समेत 8 लोगों के विरुद्ध सापराध मानव वध की प्राथमिकी हलवद थाने में दर्ज की गई है।
मामले में पुलिस जांच के बाद राजेश उर्फ सखु रमेश पिराणा की शिकायत पर गुरुवार रात को हलवद थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसमें फैक्ट्री के मालिक अफजल घोणिया, वारिस घोणिया, किशनराम चौधरी, आत्माराम चौधरी, लोडिंग ठेकेदार राजेशकुमार जैन, सुपरवाइजर संजय खत्री, मनोज, आसिफ समेत तीन साझेदारों सहित 8 लोगों को आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद कारखाने के मालिक व साझेदार फैक्ट्री में नहीं पहुंचे।
एसओजी को सौंपी जांच, टीमें गठित, राजस्थान में तलाश

पुलिस के अनुसार हलवद थाने में 8 आरोपियों के विरुद्ध सापराध मानव वध का मामला दर्ज करने के बाद मोरबी के जिला पुलिस अधीक्षक राहुल त्रिपाठी के निर्देशन में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के निरीक्षक जे.एम. आल को जांच सौंपी गई है। आरोपियों को पकडऩे के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर राजस्थान में तलाश शुरू की गई है।

नींव खोदे बिना ही दीवार खड़ी करने का खुलासा
हलवद जीआईडीसी में नमक की फैक्ट्री में दीवार गिरने से 12 श्रमिकों की मौत के मामले में विधि विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के विशेषज्ञ ने जांच की। इस दौरान खुलासा हुआ कि नींव खोदे बिना ही दीवार खड़ी कर दी गई। दीवार के आस-पास नमक भरे 300 कट्टे रखने के कारण दबाव से दीवार गिरने का भी खुलासा हुआ।
सीएम ने किया था निरीक्षण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मोरबी जिले के हलवद में नमक फैक्ट्री में दीवार गिरने से 12 श्रमिकों की मौत होने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया था। उन्होंने जांच के निर्देश भी दिए थे। उसके बाद एफएसएल के विशेषज्ञ ने जांच की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो