scriptदिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल बनेंगे PM मोदी, ऑनलाइन किया अप्लाई ! | Fake application recieved by CRPF of head constable vacancy with name and picture of PM Narendra Modi | Patrika News

दिल्ली पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल बनेंगे PM मोदी, ऑनलाइन किया अप्लाई !

locationअहमदाबादPublished: Sep 02, 2016 05:16:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

आवेदन पर नरेंद्र मोदी से एडमिट कार्ड जारी हुआ जिसमे बाकायदा प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर थी। ये फ़र्ज़ी आवेदन फिसिकल टेस्ट से ठीक पहले नज़र में आया जिसके बाद उसे रद्द कर दिया गया।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली पुलिस की हेड कॉन्स्टेबल के पद की भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई किया है। ज़ाहिर है ये जानकार आपको ताज़्ज़ुब ज़रूर हुआ होगा। लेकिन एक लिहाज़ से ये सच बात है। दरअसल, ये मामला एक फ़र्ज़ी एप्लिकेशन से जुड़ा है। हाल ही में दिल्ली पुलिस को हेड कांस्टेबल भर्ती के दौरान नरेंद्र मोदी के नाम से आवेदन प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री के नाम से आवेदन आने से ये पूरे दिल्ली पुलिस में चर्चा का विषय बन गया। आवेदन से ही साफ़ था कि ये फ़र्ज़ी है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस फ़र्ज़ी आवेदन को लेकर तफ्तीश में जुटी हुई है।
दिल्ली पुलिस ने इस फ़र्ज़ी आवेदन को गंभीरता से लिया है। पुलिस ने केंद्रीय अर्ध सैनिक बल की शिकायत पर आईटी एक्ट के तहत आर्थिक अपराध शाखा की साइबर क्राइम यूनिट में मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। आरोपी तक पहुंचने के लिए दिल्ली पुलिस और उसकी विशेष शाखा कवायद में ज़ोर-शोर से जुटी हुई है।
पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर आरोपी तक पहुंचने की कवायद में जुटी है। जानकारी में सामने आया है कि आरोपी के आवेदन पर नरेंद्र मोदी से एडमिट कार्ड जारी हुआ जिसमे बाकायदा प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर थी। ये फ़र्ज़ी आवेदन फिसिकल टेस्ट से ठीक पहले नज़र में आया जिसके बाद उसे रद्द कर दिया गया। 
जानकारी में सामने आया कि आवेदन में आवेदक का नाम नरेंद्र मोदी, पिता का नाम राजेन्द्र मोदी अंकित था। आवेदन फॉर्म में इसका रोल नंबर 2430026090 दिया गया था।

गौरतलब है कि सीआरपीएफ में एडमिट कार्ड जारी करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन और इंटरनेट आधारित है। इस एडमिट कार्ड को आवेदक का नाम, जन्म तिथि और अन्य निजी जानकारियां देकर वेबसाइट के ज़रिये डाउनलोड किया जा सकता है। फिलहाल उस शख्स की सरगर्मी से तलाश हो रही है जिसने ये बड़ी शरारत की है।
इंजीनियर और पीएचडी किए हुए छात्र बनेंगे सफाईकर्मी 

उधर, गोरखपुर में पिछले दिनों चतुर्थ श्रेणी के सफाई कर्मियों की भर्ती के लिए उच्च शैक्षिक योग्यता के आवेदकों का आवेदन करने का मामाला सामने आया है। सफाईकर्मी की के पद के लिए रिसर्च स्कालर, इंजीनियरिंग, एमबीए, बीएड जैसी डिग्रीधारीयों ने भी आवेदन प्रस्‍तुत किए हैं। इस मामले में महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो