Fraud for visa अमरीका का टूरिस्ट वीजा पाने को 15 लाख देकर एजेंट से लगवाए स्पेन, चीन, ऑस्ट्रेलिया घूमने के फर्जी इमीग्रेशन स्टैम्प

Fraud for visa अमरीका का टूरिस्ट वीजा पाने को 15 लाख देकर एजेंट से लगवाए स्पेन, चीन, ऑस्ट्रेलिया घूमने के फर्जी इमीग्रेशन स्टैम्प

nagendra singh rathore | Publish: Aug, 08 2019 09:15:52 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

पूछताछ में खुलासा होने पर क्राइम ब्रांच में अमरीकी कॉन्सुलेट के अधिकारी ने दर्ज कराई प्राथमिकी, दंपत्ति, एजेंट पर आरोप

 

अहमदाबाद. अमरीका घूमने जाने के लिए स्पेन, चीन, ऑस्ट्रेलिया घूमकर आए होने से जुड़े इमीग्रेशन के फर्जी स्टैम्प लगाना अहमदाबाद के एक दंपत्ति को महंगा पड़ गया। वीजा एजेंट को इसके लिए 15 लाख रुपए भी चुकाए और अब जेल जाने की नौबत आ बनी है।
दरअसल अहमदाबाद के राणीप में रहने वाले एक दंपत्ति ने अमरीका घूमने जाने के लिए राणीप के ही एक एजेंट का संपर्क किया। अमरीका का टूरिस्ट वीजा जल्द मिल जाने के चक्कर में इससे पहले स्पेन, चीन, स्विटजरलैंड और ऑस्ट्रेलिया भी घूमकर आए होने की जानकारी दी। इससे जडु़े फर्जी वीजा और फर्जी इमीग्रेशन स्टैम्प भी पासपोर्ट पर लगाए।
अमरीका के टूरिस्ट वीजा के लिए आवेदन करने पर मुंबई में अमरीकी कॉन्स्यूलेट में पेश होने पर की गई पूछताछ के दौरान असमंजस में फंसे दंपत्ति ने आखिरकार कबूल कर लिया कि वे पहले ना तो स्पेन गए हैं ना ही चीन ना ही स्विटजरलैंड और ना ही ऑस्ट्रेलिया। अमरीका का टूरिस्ट वीजा जल्द पाने के लिए वीजा एजेंट का संपर्क करके 15 लाख देकर यह फर्जी इमीग्रेशन स्टैंप लगवाए हैं। इस आधार पर अमरीकी कॉन्सुलेट ऑफिस के एक अधिकारी ने अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पहुंचकर बुधवार को दंपत्ति और वीजा एजेंट के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned