scriptहिरासत में मौत के जिम्मेदारों के खिलाफ दर्ज हो आपराधिक मामला | FIR to be file against responsible person in custodial death | Patrika News

हिरासत में मौत के जिम्मेदारों के खिलाफ दर्ज हो आपराधिक मामला

locationअहमदाबादPublished: May 11, 2019 09:43:25 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

 कांग्रेस ने की मांग

Gujarat congress

हिरासत में मौत के जिम्मेदारों के खिलाफ दर्ज हो आपराधिक मामला

अहमदाबाद. सुरेन्द्रनगर में कश्यप रावल की कस्टोडियल डेथ के मामले में जिम्मेदारी अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए। साथ ही उसकी कॉपी परिजनों को सौंपी जाए और मानव अधिकार आयोग को मौके पर मुआयना का आदेश देना चाहिए। कांग्रेस के महामंत्री निशित व्यास ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और गृहसचिव को ज्ञापन भेजकर यह मांग की है।
उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात में कस्टोडियल डेथ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पुलिस दमन भी लगातार बढ़ा है, जो गंभीर और चिंताजनक है। पुलिस को शिकायत के आधार पर आरोपियों को जरूर पकडऩा चाहिए, लेकिन उनको सजा देने का अधिकार नहीं है। आरोपी को सजा देने की जिम्मेदारी न्याय पालिका की है।
उन्होंने कहा कि हाल ही में सुरेन्द्रनगर में कश्यप रावल की कस्टोडयिल डेथ हुई। इस मामले की जांच को लेकर मानव अधिकार आयोग के मौके का मुआयना करना चाहिए और जिम्मेदार पुलिस अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। जिम्मेदार अधिकारियों की कॉल डिटेल्स की भी जांच होनी चाहिए। स्थानीय स्तर पर भी उच्च अधिकारियों से पेशकश की गई, लेकिन अब तक जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं की गई। इसके चलते ही मृतक के परिजनों शव स्वीकार करने तक को तैयार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो