scriptअसलाली आगजनी मामले में दो और ने तोड़ा दम, एक गंभीर | fire, blast, aslali, two more deaths, Ahmedabad, rural, MP, gas leakag | Patrika News

असलाली आगजनी मामले में दो और ने तोड़ा दम, एक गंभीर

locationअहमदाबादPublished: Jul 24, 2021 09:43:05 pm

fire, blast, aslali, two more deaths, Ahmedabad, rural, MP, gas leakage, spark कोठरी में गैस लीकेज के चलते लगी आग, झुलसे थे 10 लोग, सात की पहले ही हो चुकी है मौत, सभी मृतक म.प्र. के गुना के

असलाली आगजनी मामले में दो और ने तोड़ा दम, एक गंभीर

असलाली आगजनी मामले में दो और ने तोड़ा दम, एक गंभीर

अहमदाबाद. जिले के असलाली थाना इलाके में बारेजा-नवागांव के बीच श्रीजी गोदाम के पास बनी कोठरियों में से एक कोठरी में लगी आग की घटना में शनिवार को दो और लोगों की मौत हो गई। दोनों ही महिलाएं हैं।
२० जुलाई की मध्यरात्रि बाद करीब डेढ़ से दो बजे गैस लीकेज के चलते कोठरी में विस्फोट के साथ आग लग गई थी। इस घटना में जख्मी दस लोगों में से सात लोगों की शुक्रवार तक मौत हो चुकी थी। दो अन्य महिलाओं ने शनिवार को दम तोड़ दिया। उनमें सरजूबाई सोनू अहिरवार (२२), सीमा राजू अहिरवार (२५) शामिल हैं।
असलाली थाने के पीआई पृथ्वी सिंह जाड़ेजा ने बताया कि इस घटना में जख्मी हुए 10 लोगों में से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। सात लोगों की पहले मौत हो चुकी थी, जिसमें से तीन राजू अहिरवार (31), उसकी दो पुत्रियां वैशाली अहिरवार (७)और पायल (४) की 22 जुलाई को मौत हो गई थी। 23 जुलाई को चार अन्य रामप्यारी अहिरवार (५६), सोनू (२१), नितेश राजू अहिरवार (६), आकाश अहिरवार ने दम तोड़ दिया था। शनिवार (24 जुलाई को) दो महिलाओं सरजूबाई सोनू अहिरवार और सीमा राजू अहिरवार ने भी दम तोड़ दिया। इन सभी को अहमदाबाद असारवा स्थित सिविल अस्पताल के बन्र्स वार्ड में भर्ती कराया गया था।
जाड़ेजा ने बताया कि सीमा और सरजूबाई इन दोनों के शवो को भी उनके परिजनों को सौंप दिया है। परिजन शवों को लेकर उनके मध्यप्रदेश के गुना जिले की राधोगढ़ तहसील स्थित बैरवास के लिए रवाना हो गए हैं। अन्य शवों को पहले ही भेजा जा चुका है। ये सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। घटना के 15 दिन पहले ही ये सभी मध्यप्रदेश से मजदूरी करने के लिए यहां पहुंचे थे।
५ कोठरी में रहते थे 18 लोग, घटना के दिन 9 एक में सो गए!
पीआई जाड़ेजा ने बताया कि ये सभी यहां रहकर काजू की फैक्ट्री में मजदूरी करने जाते थे। यहां ५ अलग-अलग कोठरी बनी हैं, जिनमें १८लोग रहते थे। घटना के दिन इसमें से 9 लोग (राजू का परिवार) एक ही कमरे में सो गए थे। जिसमें ४ बालक, ५ बड़े लोग थे। कमरे में रखा गैस सिलेंडर लीकेज हो गया, जिससे पास की कोठरी में रहने वाली एक महिला को गैस रिसाव की बदबू आई। उसने मूलरूप से राजस्थान के करौली जिले के कूडगांव निवासी फूलसिंह भैरवा (३०) को इसकी जानकारी दी। फूलसिंह ने जाकर राजू की कोठरी का दरवाजा खटखटाया और गैस रिसाव की जानकारी दी।
राजू के लाइट की स्विच दबाते ही हुआ धमाका, सभी झुलसे
इलाके के पुलिस उपाधीक्षक के.टी.कामरिया ने बताया कि फूलसिंह ने जैसे ही महिला के बताने पर राजू की कोठरी को २० जुलाई की मध्यरात्रि बाद खटखटाते हुए गैस रिसाव की जानकारी दी। उसी समय जागे राजू ने कोठरी की लाइट का स्विच चालू किया। उसे दबाते ही स्पार्क के चलते धमाका हो गया। गैस रिसाव के चलते धमाका इतना तीव्रता और आवाज के साथ हुआ कि कमरे में मौजूद सभी नौ लोग और रिसाव की जानकारी देने आया फूल सिंह भी बुरी तरह से जख्मी हो गया। सभी को उसी दिन सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
फूल सिंह की हालत भी गंभीर
इस मामले में जख्मी फूल सिंह की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। वह करीब ७२ फीसदी तक झुलसे हैं। चिकित्सक उन्हें बचाने की कोशिश में जुटे हैं। अब तक फूल सिंह को जानकारी नहीं है कि जिन लोगों को बचाने के लिए उन्होंने कोठरी का दरवाजा मध्यरात्रि बाद खटखटाया था वे सभी नौ लोग दम तोड़ चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो