script

Ahmedabad News : फैक्ट्री में भीषण आग के चलते तीन की मौत

locationअहमदाबादPublished: Feb 22, 2020 10:06:12 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

प्रिन्टिंग उपकरणों भी खाक

Ahmedabad News : फैक्ट्री में भीषण आग के चलते तीन की मौत

Ahmedabad News : फैक्ट्री में भीषण आग के चलते तीन की मौत

अहमदाबाद. शहर के ओढव में फायर स्टेशन के निकट शनिवार शाम को एक फैक्ट्री में लगी आग में तीन मजदूरों की मौत हो गई। बताया गया है कि जलने से नहीं बल्कि दम घुटने से मजदूरों की मौत हो गई।
ओढव में एक फैक्ट्री परिसर में तीसरी मंजिल पर शनिवार दोपहर को आग लग गई। कुछ ही देर में आग इतनी भीषण हो गई कि चारों ओर धुएं का गुब्बार सा छा गया। कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की एक के बाद एक कर १४ गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग नियंत्रण में लेने की कार्रवाई शुरू की। बताया गया है कि इस फैक्ट्री में प्रिन्टिंग उपकरण का सामान था, जहां लगभग तीस से पेंतीस लोग कार्य करते थे। आग दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जो तीसरी मंजिल पर पीछे की साइड कमरे में रहते थे। ये तीनों ही मजदूर थे जो झुलसे नहीं थे। धुंए से दम घुटने के कारण इनकी मौत हुई है।
अहमदाबाद फायर ब्रिगेड के अनुसार आग पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया गया है लेकिन दीवार इतनी गर्म हो गईं कि रात तक उन्हें ठंडा करने (कूलिंग) के लिए छिड़काव किया गया था। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पिराणा-पीपलज रोड स्थित कपड़े की एक फैक्ट्री में भी आग लगने के कारण छह जन की मौत हुई थी।
भीषण आग की धुंए ने ली जान
फैक्ट्री में भीषण आग लगने के कारण धुंए का गुब्बार पूरे क्षेत्र में छा गया। तीन मजदूर तीसरी मंजिल पर एक कमरे में रहते थे, जहां वे आग के कारण निकल नहीं पाए थे। हालांकि उन तक आग नहीं पहुंची थी लेकिन दम घुटने से उनकी मौत हो गई। आग को कुछ ही देर में नियंत्रण में ले लिया गया था। आग दुर्घटना के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। इस संबंध में जांच की जा रही है।
एम.एफ दस्तूर, मुख्य फायर ऑफिसर अहमदाबाद

ट्रेंडिंग वीडियो