scriptजीएसपी कम्पनी में आग, चार कर्मचारियों की मौत | Fire in GSP company four employees killed | Patrika News

जीएसपी कम्पनी में आग, चार कर्मचारियों की मौत

locationअहमदाबादPublished: Jan 21, 2018 11:05:11 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

फिल्टर में विस्फोट से लगी आग, अन्य चार झुलसे

fire in GSP company
वडोदरा. शहर के निकट नंदेसरी जीआईडीसी स्थित जीएसपी कम्पनी में रविवार सवेरे भीषण आग लगने से चार कर्मचारियों की मौत हो गई। फिल्टर में विस्फोट के कारण लगी आग के कारण झुलसने पर अन्य चार कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग इतनी भीषण थी कि कम्पनी के आसपास के दो प्लांटों को भी नुकसान पहुंचा, जिसके कारण मेजर कॉल घोषित की गई।
जानकारी के अनुसार मृतकों में कंपनी के कर्मचारी यशवंत परमार, हितेश वडोदरिया, भूपेन्द्र रोहित एवं सुरेश अरविंद परमार शामिल हैं। जीएसपी कम्पनी के एजीटेटेड लुब्रीकेट फिल्टर प्लांट में रविवार सवेरे विस्फोट के कारण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। कम्पनी के आसपास के दो प्लांट भी क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके कारण मेजर कॉल घोषित की गई।
पौने दो घंटे में आग पर पाया काबू
भीषण आग के कारण कंपनी के फायर सेफ्टी सिस्टम काम नहीं कर रहे थे। सूचना मिलने पर नंदेसरी एवं जीएसएफसी के फायर फाइटर स्थल पर पहुंचे, लेकिन आग भीषण होने से काबू में लेना मुश्किल हो गया, ऐसे में वडोदरा फायरब्रिगेड की मदद ली गई और करीब पौने दो घंटे में आग पर काबू पाया गया। तब तक चार कर्मचारियों की मौत हो गई।
आसपास की कम्पनियां बंद कराई
भीषण आग को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर आस-पास की कम्पनियों को बंद कराया और कर्मचारियों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया गया। वडोदरा फायर ब्रिगेड के स्टेशन अधिकारी ओम जाडेजा के अनुसार कम्पनी में लगी आग भीषण होने के कारण कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। आग के कारण प्लांट में फंसे चार कर्मचारियों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया।
राष्ट्रपति ने व्यक्त की संवेदना
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त की है। अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आए राष्ट्रपति ने अपनी संवेदना जताई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो