Fire in High rise building some people come forward to help आग में फंसे लोगों को बचाने कई अनजान बने 'मसीहा'

Fire in High rise building some people come forward to help आग में फंसे लोगों को बचाने कई अनजान बने 'मसीहा'

nagendra singh rathore | Publish: Jul, 26 2019 09:07:46 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

पड़ोस की कंस्ट्रक्शन पर काम करने वाले भी मदद को दौड़े

 

अहमदाबाद. जगतपुर गांव स्थित बहुमंजिला इमारत में पांचवीं मंजिल पर लगी आग में फंसे लोगों को बचाने के लिए कई अनजान मसीहा बन मदद को पहुंचे। उनकी मदद के चलते लोगों को समय पर नीचे उतारने में मदद मिली।
पड़ोस में ही एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले विराट पटेल और उनके ड्राइवर मित्र जीतेश शाह ने जैसे ही पांचवीं मंजिल पर आग देखी, वहां दौड़कर पहुंच गए। दोनों ने फेंसिंग कूदकर अंदर प्रवेश किया। उन्होंने पाया कि सात-आठ लोग फंसे हैं और लोग उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं।
दोनों ने पांचवीं मंजिल पर फंसी एक बुजुर्ग महिला को निकालने में मदद के लिए पाइप के जरिए चढ़े। डीतेश बताते हैं कि बुजुर्ग महिला काफी डरी हुई थीं। उन्हें पहले हिम्मत दी और फिर महिला के शरीर पर रस्सी बांधने के बाद जीतेश ने खुद शरीर पर रस्सी बांधी और खिड़की के जरिए उन्हें चौथी मंजिल पर उतारा और फिर चौथी मंजिल से महिला को नीचे सीढिय़ों से लाया गया।

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल ने बचाई चार की जान, जीता दिल

अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर के ए डिवीजन ट्रैफिक पुलिस थाने में कांस्टेबल मनीष बारोट भी मसीहा बनकर मौके पर मदद को पहुंचे। वे चाय पीने के लिए दोपहर जगतपुर गांव स्थित गणेश जेनेसिस के पास पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि एक इमारत में भयंकर आग लगी है। जिससे वे घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने चार लोगों को बचाने में अहम भूमिका निभाई। जब वे लोगों को लेकर नीचे पहुंचे तो लोगों ने गुजरात पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। मनीष के काम ने लोगों का दिल जीत लिया। काफी देर तक लोग गुजरात पुलिस की तारीफ में नारे लगाते रहे। मनीष को देखकर कई और लोग भी जो पहले मदद को आगे नहीं आ रहे थे। उनमें भी हिम्मत आई और वे भी मदद में जुट गए।

Manish Barot
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned