scriptFire in High rise building some people come forward to help आग में फंसे लोगों को बचाने कई अनजान बने ‘मसीहा’ | Fire in High rise building some people come forward to help | Patrika News

Fire in High rise building some people come forward to help आग में फंसे लोगों को बचाने कई अनजान बने ‘मसीहा’

locationअहमदाबादPublished: Jul 26, 2019 09:07:45 pm

पड़ोस की कंस्ट्रक्शन पर काम करने वाले भी मदद को दौड़े
 

Help

Fire in High rise building some people come forward to help आग में फंसे लोगों को बचाने कई अनजान बने ‘मसीहा’

अहमदाबाद. जगतपुर गांव स्थित बहुमंजिला इमारत में पांचवीं मंजिल पर लगी आग में फंसे लोगों को बचाने के लिए कई अनजान मसीहा बन मदद को पहुंचे। उनकी मदद के चलते लोगों को समय पर नीचे उतारने में मदद मिली।
पड़ोस में ही एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले विराट पटेल और उनके ड्राइवर मित्र जीतेश शाह ने जैसे ही पांचवीं मंजिल पर आग देखी, वहां दौड़कर पहुंच गए। दोनों ने फेंसिंग कूदकर अंदर प्रवेश किया। उन्होंने पाया कि सात-आठ लोग फंसे हैं और लोग उन्हें निकालने की कोशिश कर रहे हैं।
दोनों ने पांचवीं मंजिल पर फंसी एक बुजुर्ग महिला को निकालने में मदद के लिए पाइप के जरिए चढ़े। डीतेश बताते हैं कि बुजुर्ग महिला काफी डरी हुई थीं। उन्हें पहले हिम्मत दी और फिर महिला के शरीर पर रस्सी बांधने के बाद जीतेश ने खुद शरीर पर रस्सी बांधी और खिड़की के जरिए उन्हें चौथी मंजिल पर उतारा और फिर चौथी मंजिल से महिला को नीचे सीढिय़ों से लाया गया।

ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल ने बचाई चार की जान, जीता दिल
अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर के ए डिवीजन ट्रैफिक पुलिस थाने में कांस्टेबल मनीष बारोट भी मसीहा बनकर मौके पर मदद को पहुंचे। वे चाय पीने के लिए दोपहर जगतपुर गांव स्थित गणेश जेनेसिस के पास पहुंचे थे। इसी दौरान उन्हें पता चला कि एक इमारत में भयंकर आग लगी है। जिससे वे घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने चार लोगों को बचाने में अहम भूमिका निभाई। जब वे लोगों को लेकर नीचे पहुंचे तो लोगों ने गुजरात पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। मनीष के काम ने लोगों का दिल जीत लिया। काफी देर तक लोग गुजरात पुलिस की तारीफ में नारे लगाते रहे। मनीष को देखकर कई और लोग भी जो पहले मदद को आगे नहीं आ रहे थे। उनमें भी हिम्मत आई और वे भी मदद में जुट गए।
Manish Barot
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो