वडोदरा यार्ड में खड़ी मेमू ट्रेन में लगी आग

3 डिब्बे जलकर खाक, यात्री नहीं होने से कोई जनहानि नहीं

By: MOHIT SHARMA

Updated: 20 May 2021, 10:35 PM IST

वडोदरा. वडोदरा यार्ड में खड़ी मेमू ट्रेन में गुरुवार को रहस्यमय परिस्थितियों में आग लग गई। मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने एक घंंटे की जहमत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने से पहले ही ट्रेन के तीन डिब्बे जलकर खाक हो गए। यह ट्रेन बंद हालत में यार्ड में खड़ी थी।

उस समय कोई यात्री भी इसमें नहीं था। इससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। आग की वजह से रेल सेवा पर सामान्य असर पड़ा। इस दौरान बांद्रा से हरिद्वार जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस को वडोदरा स्टेशन पर रोकना पड़ा।
विद्युत प्रवाह रोका गया, कई ट्रेनों को रोकना पड़ा : फायर ब्रिगेड और रेलवे सूत्रों के अनुसार वडोदरा रेलवे यार्ड नंबर 6 -7 पर खड़ी मेमू ट्रेन में सुबह करीब पौने छह बजे रहस्य में रूप से आग लग गई।

इस बात की जानकारी गुड्स ट्रेन के लोको पायलट बृजेशचंद्र ने रेलवे कंट्रोल रूम को दी। मामले की जानकारी मिलते ही रेलवे लाइन पर विद्युत प्रवाह रोक बंद कर दिया गया। इससे कुछ ट्रेनों को रोकना पड़ा। इसमें बांद्रा से हरिद्वार जाने वाली देहरादून एक्सप्रेस सबसे ज्यादा प्रभावित हुई। आग पर काबू पाने के पश्चात विद्युत प्रवाह फिर से शुरू किया गया।

तब जाकर ट्रेनों का आवागमन सुचारू रूप से होने लगा। मेमू ट्रेन में आग की सूचना पर रेलवे के डीआरएम और एच आर सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है। जांच में एफएसएल की भी मदद ली जाएगी।

MOHIT SHARMA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned