61 दिन बाद खुला प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर

दर्शन के लिए पहुंचे सैकड़ों भक्त

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 12 Jun 2021, 12:12 AM IST

प्रभास पाटण/वेरावल. कोरोना संक्रमण और संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी के कारण अनलॉक के तहत राज्य सरकार की ओर से दी गई छूट के चलते 61 दिन बाद देश के प्रथम ज्योतिर्लिंग सोमनाथ मंदिर शुक्रवार को खोल दिया गया।
गिर सोमनाथ जिले में प्रभास पाटण-सोमनाथ स्थित सोमनाथ ट्रस्ट के महा प्रबंधक विजयसिंह चावड़ा के अनुसार सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप दर्शनार्थियों के लिए शुक्रवार सवेरे साढ़े 7 बजे मंदिर खोला गया।

आरती में प्रवेश और दंडवत प्रणाम नहीं कर सकेंगे भक्तगण

मास्क पहनकर, सेनेटाइजर से हाथ साफ कर, बुखार नपवाकर, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए बनाए गए गोलों में खड़े रहकर भक्तगण दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे और सोमनाथ महादेव के दर्शन किए। हालांकि आरती में भक्तों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा और दंडवत प्रणाम भी नहीं करने दिया जाएगा।

अनलॉक में खीमजी ने दूसरी बार लिया प्रथम दर्शन का लाभ

जूनागढ़ के निवासी खीमजी लक्ष्मणभाई ने अनलॉक में दूसरी बार सोमनाथ महादेव के प्रथम दर्शन करने का लाभ लिया। उन्होंने स्वयं को नसीबदार बताते हुए कहा कि इससे पहले, पिछले वर्ष प्रथम अनलॉक के बाद जून महीने में मंदिर खुलने पर भी उन्होंने प्रथम दर्शन का लाभ लिया था।

दर्शन करने वाली आशाबेन प्रथम महिला

महेसाणा जिले के पालवासणा निवासी पटेल आशाबेन भाईलाल ने प्रथम महिला और दूसरे दर्शनार्थी के तौर पर सोमनाथ महादेव के दर्शन किए। बनासकांठा जिले के डीसा सहित दूर-दूर के स्थानों से भी भक्तगण शुक्रवार को सोमनाथ महादेव के दर्शन करने पहुंचे। दोपहर तक करीब 3 हजार भक्तों ने दर्शन किए।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned