अहमदाबाद में पांच डिग्री लुढ़का तापमान, नलिया में 3.2 डिग्री

शीतलहरों ने बढ़ाई ठिठुरन...
-अगले तीन दिन तक रहेगा सर्दी का जोर

By: Omprakash Sharma

Updated: 28 Dec 2020, 08:52 PM IST

अहमदाबाद. उत्तरभारत में कड़ाके की सर्दी के बाद अब गुजरात में भी सर्दी का जोर बढ़ गया है। सोमवार को दिनभर शीतलहरों के कारण अहमदाबाद शहर में ही न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री से भी अधिक की कमी आई है। राज्य में सबसे अधिक ठंडा कच्छ का नलिया रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री दर्ज किया गया। गुजरात में इस मौसम में सोमवार को सबसे अधिक सर्दी का जोर रहा है। अगले तीन दिन तक राज्य में कड़ाके की सर्दी की चेतावनी भी दी गई है।
अहमदाबाद में रविवार को न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री दर्ज किया गया, जिसकी तुलना में सोमवार को 8.3 डिग्री सेन्टीग्रेड रह गया। एक ही दिन में तापमान पांच डिग्री से अधिक लुढ़क गया। जिसके कारण शहर में सुबह से ही लोग सर्दी से परेशान दिखे। कहीं-कहीं लोग अलाव तापते भी नजर आए। राज्य में कच्छ का नलिया सबसे अधिक ठंड़ा रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेन्टीग्रेड रहा। इसके अलावा कंडला एयरपोर्ट पर 5.5, उत्तर गुजरात के डीसा में 6.7 व राजधानी गांधीनगर में भी न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेन्टीग्रेड रहा। प्रमुख दस से अधिक शहरों में तापमान 10 डिग्री के नीचे रहा। इनमें राजकोट, (8.5), सुरेन्द्रनगर (9.5), केशोद (8.0), कंडला पोर्ट (9.1), अमरेली (10.0) भी शामिल हैं। इसके अलावा वडोदरा में न्यूनतम तापमान 11.2 और सूरत में 15.2 डिग्री सेन्टीग्रेड दर्ज किया गया।

इन जगहों पर रहेगा सर्दी का ज्यादा जोर

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आगामी तीन दिनों तक सर्दी के कारण ठिठुरन बढ़ेगी। प्रदेश के अहमदाबाद, बनासकांठा, गांधीनगर, वडोदरा, सौराष्ट्र के राजकोट, सुरेन्द्रनगर, भावनगर, तथा जूनागढ़ में शीतलहर का प्रकोप रह सकता है। प्रदेश में इस मौसम की सोमवार को अब तक सबसे अधिक सर्दी रही है। आगामी दो दिनों तक यह जोर और बढ़ जाएगा।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned