scriptपांच एसपी को डीआईजी की पदोन्नति | Five IPS Officer of 2005 bath promoted as DIG, 13 others Transferred | Patrika News

पांच एसपी को डीआईजी की पदोन्नति

locationअहमदाबादPublished: Feb 16, 2019 11:18:27 pm

अन्य 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला
 

Gujaratpolice

पांच एसपी को डीआईजी की पदोन्नति

अहमदाबाद. गुजरात सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के १८ आईपीएस अधिकारियों का शनिवार को तबादला कर दिया। इसमें लंबे समय से पदोन्नति की बाट जोह रहे २००५ बैंच के पांच आईपीएस अधिकारियों को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के पद पदोन्नति दी गई है। इसमें सुरेन्द्रनगर एसपी मनिंदर सिंह पवार को डीआईजी के पद पर पदोन्नत करते हुए सीआईडी क्राइम में डीआईजी बनाया गया है।
वहीं एटीएस के एसपी हिमांशु शुक्ला को डीआईजी के पद पर पदोन्नति देते हुए एटीएस में ही बरकरार रखा है।
राज्यपाल के एडीसी प्रेमवीर सिंह को डीआईजी की पदोन्नति देत हुए अहमदाबाद शहर में स्पेशल ब्रांच का अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर बनाया गया है।
कच्छ पश्चिम के एसपी एम.एस.भराड़ा को डीआईजी की पदोन्नति देते हुए अहमदाबाद शहर के सेक्टर दो का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।
एच.आर.चौधरी को वडोदरा जेल सुप्रीटेंडेंट से डीआईजी के पद पर पदोन्नति देते हुए वडोदरा आम्र्ड यूनिट का डीआईजी बनाया है।
ये हुए ट्रांसफर
सरकार ने भावनगर के रेंज आईजी एन.एन.कोमर को स्थानांतरित करते हुए गांधीनगर लॉ एंड ऑर्डर का आईजी बनाया है। इसके साथ ही उन्हें प्रिक्योरमेंट एंड मैंटेनेंस आईजी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।
जीएसआरटीसी (विजिलेंस) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर खुर्शिद अहमद को अहमदाबाद मुख्यालय का एडिशनल पुलिस कश्मिनर बनाया है।
इंटेलीजेंस-1 गांधीनगर के जेसीपी आर.जे.सवानी को पुलिस ट्रेङ्क्षनग स्कूल का प्रिंसिपल बनाया है, जबकि प्रतिनियुक्ति से लौटे वाबांग जमीर को इंटेलीजेंस-1 गांधीनगर का जेसीपी नियुक्त किया है। इसके अलावा उन्हें कराई पुलिस अकादमी के प्रिंसिपल का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
अहमदाबाद शहर सेक्टर-2 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक यादव को भावनगर रेंज का डीआईजी बनाया है। स्टेट ट्रैफिक ब्रांच-2 गांधीनगर के एसपी बिपिन आहिरे को अहमदाबाद शहर जोन 6 का डीसीपी बनाया है।
मनोज निनामा को सूरत जेल का सुप्रिटेंडेंट, सौरभ तोलंबिया को कच्छ पश्चिम का एसपी बनाया है।
महेन्द्र बगरिया को सुरेन्द्रनगर एसपी के पद पर स्थानांतरित किया है। हिमकर सिंह नर्मदा एसपी, यशपाल जगानिया राज्यपाल के एडीसी बनाए गए हैं।
अक्षयराज मकवाणा को अहमदाबाद शहर जोन-5 का डीसीपी बनाया है, जबकि धर्मेन्द्र शर्मा को अहमदाबाद शहर जोन-2 का डीसीपी बनाया है। जोन-2 डीसीपी पन्ना मोमाया को पदोन्नति के लिए प्रतीक्षारत रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो