scriptअहमदाबाद में पांच और माइक्रो कन्टेनमेंट | Five more micro containment zone in Ahmedabad | Patrika News

अहमदाबाद में पांच और माइक्रो कन्टेनमेंट

locationअहमदाबादPublished: Feb 28, 2021 09:39:08 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

कुल संख्या 26 पर पहुंची

अहमदाबाद में पांच और माइक्रो कन्टेनमेंट

अहमदाबाद में पांच और माइक्रो कन्टेनमेंट

अहमदाबाद. शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मरीजों में वृद्धि होने के कारण माइक्रो कन्टेनमेंट भी बढ़े हैं। शनिवार को एक ही दिन में पांच और माइक्रो कन्टेनमेंट बढऩे के कारण कुल संख्या 26 हो गई थी। चुनावों से पहले शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट नहीं थे।
कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण डाणीलीमडा क्षेत्र में सहाना अपार्टमेंट के 18 घरों के 80 लोगों के क्षेत्र को माइक्रो कन्टेनमेंट में तब्दील किया गया है। इसी तरह से सेटेलाइट क्षेत्र के शाहीग्राम फ्लेट के चार घरों के 10 नागरिक, दक्षिण बोपल के सफल परिसर के चार घरों के 11 नागरिक, बोडकदेव में शक्ति अपार्टमेंट के आठ घरों के 30 नागरिक और चांदलोडिया में भाग्योदय रॉ हाउस में 32 घरों के 80 नागरिकों को माइक्रो कन्टेनमेंट लागू किया गया है। इस तरह से शहर में दक्षिण पश्चिम में दो, उत्तर पश्चिम में दो तथा दक्षिण जोन में एक माइक्रो कन्टेनमेंट लागू किया गया है। इसके साथ ही शहर में कुल माइक्रोकन्टेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 26 हो गई है।
गौरतलब है कि शहर में चुनावों से पहले तक माइक्रो कन्टेनमेंट जोन नहीं थे। उसके बाद बढ़े कोरोना के मरीजों के कारण लागू किए गए हैं। शहर में धीरे-धीर बढ़ रहे कोरोना के मरीजों के कारण अब एक्टिव केस भी 295 हो गए हैं। कोरोना काल में अब तक शहर में कुल मामले 58627 हो गए हैं। इनमें से 56076 ने कोरोना को मात दे दी है जबकि 2256 की मौत भी हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो