scriptAhmedabad : के कालूपुर में ही पांच मरीज कोरोना संक्रमित | Five patients corona infected in Kalupur, Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad : के कालूपुर में ही पांच मरीज कोरोना संक्रमित

एक की आयु सात वर्ष व अन्य एक १७ वर्ष का

अहमदाबादApr 03, 2020 / 10:43 pm

Omprakash Sharma

Ahmedabad :  के कालूपुर में ही पांच मरीज कोरोना संक्रमित

Ahmedabad : के कालूपुर में ही पांच मरीज कोरोना संक्रमित

अहमदाबाद. शहर में शुक्रवार को सामने आए सात कोरोना संक्रमितों में से पांच कालूपुर क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। जबकि अन्य दो मरीज बापूनगर क्षेत्र के बताए गए हैं। सात मरीजों में से दो की आयु १८ वर्ष से कम है।
अहमदाबाद में जिन सात मरीजों की पुष्टि हुई है इनमें से सात वर्षीय एक बालिका भी शामिल है। यह बालिका जिस पोल में रहती है उसी पोल के अन्य तीन मरीज भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बालिका के अलावा ६० वर्षीय महिला, ३५ वर्षीय पुरुष और तीस वर्षीय महिला एक ही पोल के रहने वाले है। जबकि कालूपुर में ही ६८ वर्षीय एक पुरुष मस्जिद में रहता है। दो मरीज बापूनगर निवासी हैं जिनकी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से एक की आयु १७ वर्ष है तो दूसरे पुरुष की आयु ६५ वर्ष बताई गई है।
दिल्ली से कनेक्शन की आशंका
जिस तरह से कालूपुर क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सामने आई है उससे लगता है कि इसका कहीं न कहीं दिल्ली से कनेक्शन हो सकता है। जिसे ध्यान में रखकर शुक्रवार को कालुपुुर में बड़ी संख्या में पुलिस दल व एम्बुलेंस भी पहुंची। सूत्रों का कहना है शुक्रवार को कालूपुर क्षेत्र से ३० शंकास्पदों को अस्पताल ले जाया गया है। कालूपुर से मिला ६८ वर्षीय पॉजिटिव मरीज पिछले दिनों निजामुद्दीन की यात्रा कर लौटा था। इस मरीज के संपर्क में आने से संक्रमण फैलने की आशंका है। जिससे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया।
लोकल ट्रान्समीशन को रोकने के लिए कवायद
अहमदाबाद शहर में लोकल ट्रान्समीशन भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का बड़ा कारण बन रहा है। शुक्रवार को जो सात मरीज सामने आए हैं उनमें से छह का संक्रमित होने का कारण लोकल ट्रान्समीशन ही माना गया है। जिसे रोकने के लिए महानगरपालिका कदम उठा रही है। जिस सोसायटी व इलाके में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि होती है उस इलाके में कलस्टर क्वारेंटाइन करने की कवायद की जा रही है। पॉजिटिव मरीजों के परिजनों को भी क्वारेंटाइन किया जा रहा है। परिजनों को भी घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो