कोहरे के आगोश में लिपटा सिलवासा

तापमान में गिरावट लगातार जारी

By: Gyan Prakash Sharma

Updated: 18 Dec 2020, 12:14 AM IST

सिलवासा. सर्दी के मौसम का मिजाज नए रंग में दिखने लगा है। संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में तापमान में 11 डिग्री तक गिरावट आई है। कोहरा ज्यादा घना हो गया है। गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में छाई धुंध से दृश्यता में बेहद कमी रही। कुछ मीटर देखना भी मुश्किल हो गया। ऐेसे में सुबह की सैर करने निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा तो वाहन चालकों के लिए भी वाहन चलाना मुश्किल हो गया। हेडलाइट चालू रखने पर भी सामने का नजारा धुंध में गायब सा नजर आ रहा था। जिससे हाइवे पर भी वाहनों की रतार सुस्त रही।

दिन के तापमान में बढ़ोतरी के बावजूद सवेरे कोहरे व ठंडी हवा ने प्रदेश के लोगों को कंपकंपाना शुरू कर दिया है। सुबह देर तक रजाई में छिपे रहने के साथ लोग सड़कों पर सुबह-सुबह खुलने वाली दुकानों पर जहां-तहां अलाव जलाकर भी सर्दी से बचने का जुगाड़ करते दिखे। हालांकि सुबह साढ़े 9 बजे बाद खिली धूप ने थोड़ी राहत दी है। सर्द हवा का असर दिन में भी दिखा रहा है। जिले में उत्तरी राज्यों में बर्फबारी व पश्चिमी विक्षोभ के चलते पारे में गिरावट का दौर जारी है। मौसम में ठंडक के कारण लोगों की दिनचर्या बदल गई है। बाजारों में चाय की चुस्की व घरों मेंं मैथी पाक के लड्डू की खुशबू आने लगी है।

शीतलहरों से बढ़ी ठिठुरन


भरुच. भरुच शहर व जिले में सर्दी का प्रकोप बढऩे लगा है। गुरुवार को चली शीतलहरों से लोग दिन में भी सर्दी महसूस कर रहे थे। गुरुवार को अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया। वातावरण में नमी की मात्रा पचास प्रतिशत दर्ज की गई। शाम होते ही लोग अलाव तापते नजर आए।
............

Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned