... तो जीत सकते हैं कोरोना से जंग

प्रशासन की मार्गदर्शक सूचनाओं का तख्ती से पालना होना चाहिए, महानगरपालिका ने सब्जी विक्रेताओं के लिए नमूने

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 10 May 2020, 07:43 PM IST

वडोदरा. गुजरातभर में कोरोना संक्रमण पर निगरानी करने वाले और विशेष तौर पर नियुक्त राजस्व विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज कुमार ने वडोदरा का दौरा कर वहां कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वडोदरा में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन जनता का सहयोग ले रहा है। ऐसे में शहरीजन भी प्रशासन के मार्गदर्शक सूचनाओं का चुस्त तरीके से पालन करें तो कोरोना के खिलाफ युद्ध जीता जा सकता है।


पंकज कुमार ने शहर के अलग-अलग अर्बन सेन्टर का दौरा कर वहां की स्वास्थ्य प्रवृत्तियों की जानकारी हासिल की। इस मौके पर वडोदरा में विशेष तौर पर नियुक्त विनोद राव, महानगरपालिका आयुक्त नलिन उपाध्याय और पुलिस आयुक्त अनुपम गहलोत और कलक्टर शालिनी अग्रवाल मौजूद थे। उन्होंने शहर के गजरावाडी में सब्जी विक्रेताओं के सेम्पल टेस्टिंग प्रक्रिया का निरीक्षण किया। साथ ही रेडजोन में कोरोन प्रभावितों के घरों का भी जायजा लिया और उनसे कुशलक्षेम पूछी। इसके अलावा अस्पतालों में उपचार को लेकर जानकारी ली।


पंकज कुमार ने हाई स्पीड रेल सेन्टर के कोविड केयर सेन्टर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव होने से लेकर उपचार तक की वीडियो कॉलिंग से जानकारी ली।। उन्होंने 15 वर्षीय किशोर के साथ बातचीत कर उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।


उन्होंने बाबरिया इंस्टीट्यूट में संस्थागत होम क्वारंटाइन और उपचार लेकर स्वस्थ हुए एवं कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों की जिला विकास अधिकारी किरण झवेरी व जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी से जानकारी ली। विशेष अधिकारी विनोद राव ने कहा कि रेड, ओरेन्ज और यलो जोन में शत-प्रतिशत काढा और होम्योपैथी दवाइयों के वितरण से अच्छे परिणाम देखने को मिले।

Corona virus
Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned