script एक और पूर्व विधायक चिराग पटेल ने थामा भाजपा का दामन | Former Congress MLA Chirag patel join bjp | Patrika News

एक और पूर्व विधायक चिराग पटेल ने थामा भाजपा का दामन

locationअहमदाबादPublished: Feb 04, 2024 10:46:57 pm

खंभात में गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने पार्टी में किया शामिल

एक और पूर्व विधायक चिराग पटेल ने थामा भाजपा का दामन
एक और पूर्व विधायक चिराग पटेल ने थामा भाजपा का दामन

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस को रविवार को बड़ा झटका लगा। तीन दशक के बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में आणंद जिले की खंभात सीट कांग्रेस को दिलाने वाले पूर्व विधायक चिराग पटेल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया।

गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने खंभात के 42 गाम कडवा पाटीदार की वाडी में आयोजित समारोह में चिराग पटेल व उनके समर्थकों को पार्टी का केसरिया खेस पहनाकर भाजपा में शामिल किया। शनिवार को भी आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक भूपत भायाणी एवं पूर्व विधायक अरविंद लाडाणी भी भाजपा में शामिल हुए थे। पाटिल ने संकेत दिया कि उप चुनाव में खंभात सीट से चिराग भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। यह सीट उनके इस्तीफे के बाद खाली हुई है। चिराग ने 14 दिसंबर 2023 को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। चिराग पटेल ने अपने भाषण में कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह के कार्य से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं।

विकास में पीछे नहीं रहेगा खंभात

सीआर पाटिल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में विकास हुआ है। वे आश्वासन देते हैं कि खंभात विकास में पीछे नहीं रहेगा। पाटिल ने एक बार फिर राज्य की सभी 26 सीटें 5 लाख से ज्यादा मतों के अंतर से जीतने की बात कही। यह भी कहा कि उन्होंने विधानसभा की सभी 182 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था, लेकिन 156 ही जीत सके। इसका उन्हें दुख है और राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उन्होंने यह दुख जताया भी था। पाटिल ने कहा कि यह लक्ष्य उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की क्षमता को देखकर तय किया है। उन्होंने कहा कि गुजरात नए रेकॉर्ड बनाने में जाना जाता है। ऐसा ही रेकॉर्ड लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार घोषित होने से पहले ही उनके मध्यस्थ कार्यालयों को खोलने के मामले में गुजरात भाजपा ने बनाया है।

बोरसद में भी 2,500 कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

इससे पहले रविवार सुबह आणंद जिले के बोरसद में कॉलेज ग्राउंड पर विधानसभा क्षेत्र के सरपंच और बूथ स्तर के ढाई हजार कांग्रेस कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए। पाटिल की उपस्थिति में कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो