scriptAhmedabad : बावला में जोधलपीर मंदिर का शिलान्यास | Foundation stone, Jodhalpeer temple in Bavla, MP Dr. kireet solanki | Patrika News

Ahmedabad : बावला में जोधलपीर मंदिर का शिलान्यास

locationअहमदाबादPublished: May 28, 2022 10:21:46 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

आध्यात्मिक के साथ आधुनिक शिक्षा सुविधा का भी लक्ष्य: डॉ. सोलंकी

Ahmedabad : बावला में जोधलपीर मंदिर का शिलान्यास

Ahmedabad : बावला में जोधलपीर मंदिर का शिलान्यास

अहमदाबाद. जिले की Foundation stone, Jodhalpeer temple in Bavla, बावला तहसील के केशरदी गांव में संत जोधलपीर मंदिर का हाल ही में अहमदाबाद के सांसद डॉ. किरीट सोलंकी ने शिलान्यास किया है। इस स्थल के प्रति श्रद्धा इतनी है कि लोग जाति धर्म के बिना भेदभाव से यहां दर्शनों को आते हैं। इस धार्मिक स्थल को विकसित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से 10 करोड़ रुपए की राशि भी स्वीकृत की है।
शिलान्यास के मौके पर सांसद (MP) Dr. solanki डॉ. सोलंकी ने कहा कि गुजरात सरकार की 10 करोड़ रुपये की लागत से संत जोधलपीर धर्म स्थल के विकास कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दलित समुदायों में जन्मे संत-महंन्तों के स्थलों को विकसित करने की तत्कालीन मुख्यमंत्री व वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योजना बनाई थी। जिसे लेकर राज्य सरकार अब भी गंभीर है। यही वजह है कि बावला तहसील में इस अध्यात्मिक केन्द्र को विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की ओर से राशि स्वीकृत कर दी गई। उन्होंने कहा कि केशरडी गांव को अब जोधलपीर मंदिर के आध्यात्मिक स्थान के साथ-साथ अत्याधुनिक शैक्षिक सुविधाओं के साथ विकसित किया जाएगा। यह स्थान तीर्थ स्थल के रूप में जाना जाएगा। गौरतलब है कि सांसद सोलंकी ने केशरडी समेत आठ गांव गोद लिए हैं।
डॉ. राजेश शाह को हेल्थ केयर एक्सिलेंस अवार्ड

अहमदाबाद. मुंबई में हाल ही में आयोजित हुए मेडिकल फेयर इंडिया 2022 कार्यक्रम में अहमदाबाद के वरिष्ठ सर्जन डॉ. राजेश शाह को हेल्थ केयर एक्सिलेंस अवार्ड से नवाजा गया।
दवा और दावा बिना की दुनिया के स्वप्न दृष्टा व फेडरेशन इन्टरनेशनल लॉ मेडिकल एथिक्स और इनोवेशन के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. राजेश शाह ने मेडिकल फेयर इंडिया का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम में छह सौ से अधिक मेडिकल डिवाइस निर्माताओं ने संशोधनात्मक उपकरण पेश किए। जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के डिजिटल हेल्थकेयर के स्वप्न को साकार करना है। इस कार्यक्रम में देश विदेश के जाने माने अनेक चिकित्सक, पेरामेडिकल समेत लोगों ने भाग लिया। इस दौरान नर्सिंग एक्सिलेंस फॉर बेटर पेशेंट आउटकम विषय पर किए गए संवाद में भी डॉ. शाह ने भाग लिया। उन्हें इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो