scriptभुज तहसील में सडक़ निर्माण कार्यों का शिलान्यास | Foundation stone of road construction works in Bhuj tehsil | Patrika News
अहमदाबाद

भुज तहसील में सडक़ निर्माण कार्यों का शिलान्यास

कच्छ जिले के अंजार विधानसभा क्षेत्र में

अहमदाबादDec 27, 2020 / 11:41 pm

Rajesh Bhatnagar

भुज तहसील में सडक़ निर्माण कार्यों का शिलान्यास

भुज तहसील में सडक़ निर्माण कार्यों का शिलान्यास

भुज. प्रदेश के सामाजिक व आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों के कल्याण और पर्यटन राज्यमंत्री वासण आहीर ने कच्छ जिले के अंजार विधानसभा क्षेत्र में भुज तहसील में 3 करोड़ रुपए के खर्च से भुज तहसील के ममुआरा गांव में संपर्क सडक़, हबाय गांव में संपर्क सडक़, पद्दर-नानी रेलडी सडक़ मार्ग के निर्माण कार्यों का रविवार को शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अंजार विधानसभा क्षेत्र में राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल की ओर से सडक़ों के पुनर्निर्माण (रीसर्फेसिंग) के लिए 50 करोड़ रुपए का अनुदान आवंटित किया है, यह राशि सभी विधायकों को भी आवंटित की गई है। उन्होंने कहा कि वर्षों से सडक़ों का पुनर्निर्माण नहीं होने के कारण नागरिकों को होने वाली परेशानियों की चिंता गुजरात की संवेदनशील सरकार ने की है।
सडक़ निर्माण सहित अनेक कार्य मंजूर

आहीर ने कहा कि अंजार विधानसभा क्षेत्र में सडक़ निर्माण सहित अनेक कार्य मंजूर किए गए हैं। इनमें नवागाम, रायपर, खोखरा-कनैया बे, नवागाम-खीरासरा, कुकमा संपर्क सडक़, रतनाल संपर्क सडक़, कोटडा-सणोसरा, लाखोंद काली तलावड़ी-चपरेडी तक सडक़ मार्ग मंजूर किए गए हैं। राज्य राजमार्ग के तहत कुकमां, चकार, चंदिया सडक़ मार्ग के लिए 7 करोड़ रुपए, कनैयाबे-जवाहर नगर सडक़ मार्ग के लिए 4.60 लाख, टप्पर-भीमसर-लाखापर के 21 किलोमीटर लंबे सडक़ मार्ग के लिए साढ़े 6 करोड़, अजापर मोडवदर-मीठी रोहर सडक़ मार्ग के लिए साढ़े 3 करोड़ सहित कुल 34 करोड़ रुपए के सडक़ निर्माण कार्य मंजूर किए गए हैं।
इनके अलावा अंजार तहसील में 19 पंचायतों के कार्यालय भवन निर्माण के कार्यों को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली सरकार ने मंजूरी दी। इनमें से 15 भवनों का लोकार्पण किया जा चुका है, शेष 4 भवनों का लोकार्पण भी शीघ्र ही किया जाएगा। इनके साथ ही 36 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित 4 बिजली सब स्टेशनों में से 2 का लोकार्पण और 2 का शिलान्यास किया जा चुका है।
इस अवसर पर कच्छ जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जीवाभाई शेठ, कारोबारी समिति के चेयरमैन हरिभाई जाटिया, तहसील पंचायत के पूर्व अध्यक्ष कंकुबेन चावड़ा, यदुनंदन एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष सतीषभाई छांगा के अलावा गिरीशभाई छेडा आदि भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो