आंगडिया लूट के चार आरोपी गिरफ्तार

आंगडिया लूट के चार आरोपी गिरफ्तार

Rajesh Bhatnagar | Publish: Nov, 10 2018 11:03:18 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 11:03:19 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

10 लाख का सामान जब्त

राजकोट. जूनागढ़ जिले में ऊना की आंगडिया पेढ़ी के कर्मचारी को ऊना-टींबी के बीच लूटने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर 10 लाख रुपए से अधिक का सामान जब्त किया है।
सूत्रों के अनुसार ऊना की पी. शैलेष आंगडिया पेढ़ी का कर्मचारी ऊना निवासी विष्णु बबा पटेल पिछली 2 नवंबर को पेढ़ी से 10,47,920 रुपए के हीरे के 10 पार्सल लेकर निकला। सूत्रों के अनुसार अमरेली जिले के नागेश्री पुलिस थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांगडा-टींबी के बीच मारपीट कर लूटने का मामला ऊना पुलिस थाने में दर्ज किया गया।
सूत्रों के अनुसार साबरकुंडला के उप निरीक्षक के.जे. चौधरी के निर्देशन में राजुला के निरीक्षक आर.टी. चुनरा के नेतृत्व में नागेश्री पुलिस थाने के उप निरीक्षक जे.के. मुलिया व थानाकर्मियों ने आंगडिया लूट के आरोपियों को लूट के सामान के साथ पकड़ा। सूत्रों के अनुसार इनमें अमरेली जिले की जाफराबाद तहसील के वडली निवासी रामजी भूपत सांखट, प्रताप भूपत सांखट, चित्रासर निवासी गोपाल उर्फ गोपी छगन भालिया, भावनगर निवासी संजयगिरि भूपतगिरि गोस्वामी शामिल हैं।
सूत्रों के अनुसार इन्हें गिरफ्तार कर 1,80,066 रुपए नकद, 8 लाख रुपए कीमत के रफ हीरे के 123 पैकेट, 65 हजार रुपए के सोने की तीन छड़ें व आंगडिया पेढ़ी का साहित्य सहित 10,45,066 रुपए का सामान जब्त कर चारों को गिरफ्तार किया गया। जानकारी के अनुसार लूट के मास्टर माइंड रामजी सांखट ने सूरत में ऊना की आंगडिय़ा लूट की योजना बनाई।
सूत्रों के अनुसार इसके तहत 1 नवंबर को आरोपी गोपाल, संजय व हर्षद सूरत से आए। सूत्रों के अनुसार राज राजेश्वरी होटल के समीप चेहरे पर रूमाल बांधकर आंगडिया पेढ़ी के कर्मचारी को बाइक से गिराकर लट्ठ व फावड़े के हत्थे से पिटाई कर आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार इसके बाद लूट का थैला प्रताप को सौंपा और उसने मास्टर माइंड रामजी को दिया। चारों आरोपियों को ऊना पुलिस थानाकर्मियों के हवाले किया गया है।

Ad Block is Banned