34 लाख की ड्रग के साथ एक महिला समेत चार गिरफ्तार

मुंबई से अहमदाबाद करते थे मादक पदार्थ की हेराफेरी

By: Omprakash Sharma

Updated: 20 Jul 2020, 11:47 PM IST

अहमदाबाद. शहर पुलिस की अपराध शाखा ने मादक पदार्थों की हेरेफेरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों समेत चार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 34 लाख रुपए कीमत की मेथाम्फेटामाइन ड्रग भी बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है।
अहमदाबाद शहर क्राइम ब्रांच एन्टीऑर्गेनाइज क्राइम सेल के पुलिस निरीक्षक एच.एम. व्यास, पुलिस उप निरीक्षक बी.पी. देसाई एवं के.पी. पटेल की टीम ने पूर्व सूचना के आधार पर सोमंवार को शाहआलम टोलनाका के निकट सिल्वर स्प्रिंग होटल में छापा मारा। जहां से महाराष्ट्र के थाणे निवासी बरकत अली शेख (35), बरकत अली की पत्नी रुबीना शेख (31) तथा अली मोहम्मद शेख (26) को हिरासत में लेकर होटल के रूम की जांच की। उस दौरान इनके पास से बिना लाइसेंस की मेथाम्फेटाइमाइन ड्रग मिली। ड्रग का वजन 342 ग्राम और कीमत 34 लाख 23 हजार रुपए से अधिक बताई गई है। इसके अलावा करीब 60 हजार रुपए भी इनके पास से बरामद किए गए हैं। अवैध रूप से ड्रग रखने के आरोप में तीनों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इन्होंने कबूल किया है कि शाहपुर निवासी शहनवाज पठान को इस ड्रग की डिलेवरी करने के लिए आए हैं।

शहनवाज को भी किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र के तीनों आरोपियों के कबूल किए जाने के बाद क्राइम ब्रांच ने तत्काल शहपुर निवासी शहनवाज के घर पर छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जहां से पुलिस ने चार लाख से अधिक नकदी भी बरामद की है। इससे पूर्व ड्रग को अवैध रूप से बेचने का काम शहनवाज की मां जरीनाबीबी करती थी। लेकिन आन्तरिक दुश्मनी के चलते एक गिरोह की ओर से जरीनाबीबी की हत्या कर दी गई और उसके बाद से शहनवाज इस अवैध व्यवसाय को करने लगा था। वर्ष 2014 में शहनवाज को 19 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था। उस दौरान यह आरोपी चार वर्ष तक जेल में भी रहा था।

61 लाख की ड्रग मामले में भी आरोपी बरकतअली वांछित
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने पिछले वर्ष 61 लाख कीमत की ड्रग बरामद की थी। जिसकी हेरेफेरी में भी बरकतअली का नाम जुड़ा हुआ है। हालांकि आरोपी गिरफ्तार नहीं हो सका था। आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह आए दिन अहमदाबाद में ड्रग की सप्लाई करता रहा है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned