scriptसांसद बनने पर चार विधायकों ने दिया इस्तीफा | Four Gujarat MLAs resign from assembly to retain LS seat | Patrika News

सांसद बनने पर चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

locationअहमदाबादPublished: Jun 06, 2019 11:29:05 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-अब छह महीने के भीतर फिर होंगे विधानसभा के लिए उपचुनाव

4 Gujarat MLAs, resigns

सांसद बनने पर चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

अहमदाबाद. गुजरात में लोकसभा चुनावों में जीत के बाद सांसद बनने पर एक निर्दलीय और भाजपा के तीन सहित कुल चार विधायकों ने गुरुवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया।
विधायक पद से इस्तीफा देने वालों में भाजपा से अहमदाबाद पूर्व लोकसभा सीट से हसमुख पटेल, पाटण सीट से भरत सिंह डाभी और बनासकांठा सीट से परबत पटेल शामिल हैं वहीं निर्दलीय विधायक और भाजपा की टिकट पर पंचमहाल लोकसभा सीट से चुने गए सांसद रतनसिंह राठौड़ शामिल हैं। परबत पटेल राज्य सरकार में राज्य मंत्री हैं वहीं डाभी संसदीय सचिव हैं।
इन चारों ने विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी के कार्यालय में जाकर अपना इस्तीफा सौंपा। इस अवसर पर स्पीकर ने इन विधायकों को सांसद बनने पर बधाई दी वहीं चारों का इस्तीफा भी स्वीकार किया।
इस अवसर पर राज्य विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक पंकज देसाई, संसदीय कार्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा सहित अन्य नेता उपस्थित थे।
हसमुख पटेल अहमदाबाद शहर की अमराईवाडी सीट से, परबत पटेल बनासकांठा जिले की थराद सीट से डाभी मेहसाणा जिले की खेरालू सीट से विधायक थे। वहीं राठौड़ पंचमहाल जिले की लुणावाडा सीट से निर्दलीय विधायक थे जो भाजपा समर्थित थे।
भाजपा के इन चार विधायकों की जीत के बाद सांसद बनने से अब यह चार सीटें रिक्त हो गई है। गए हैं। अब इन रिक्त सीटों पर राज्य में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे।
इसके साथ ही 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 99 रह गई है वहीं एक समर्थित निर्दलीय सहित कांग्रेस की 71 सीटें हैं। वहीं भारतीय ट्राइबल पार्टी की दो और एनसीपी की एक सीट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो