अहमदाबाद में चार इंच बारिश

प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए मानसून के चलते रविवार सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक अहमदाबाद में राज्य में सबसे अधिक करीब चार इंच बारिश हुई। इसके बाद वलस

By: मुकेश शर्मा

Published: 22 Aug 2017, 10:19 PM IST

अहमदाबाद।प्रदेश में फिर से सक्रिय हुए मानसून के चलते रविवार सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक अहमदाबाद में राज्य में सबसे अधिक करीब चार इंच बारिश हुई। इसके बाद वलसाड़ और सूरत में करीब डेढ़-डेढ़ इंच पानी गिरा।

रविवार सुबह से शाम तक प्रदेश की १२६ तहसीलों में हल्की से चार इंच तक पानी गिरा। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि सोमवार से बुधवार तक भारी बारिश हो सकती है।


दक्षिण पाकिस्तान एवं उससे सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर और कच्छ के ऊपर रविवार सुबह बने अपर एयर साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से गुजरात के विविध भागों में फिर से मानसून सक्रिय हुआ है। इसके चलते रविवार को अहमदाबाद समेत राज्य के विविध भागों में बारिश हुई।

अहमदाबाद में औसतन ९८ मिलीमीटर(करीब चार इंच) बारिश हुई। जो राज्य में सबसे अधिक है। शहर में सुबह से ही काले घने बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। इसके बाद सुबह आठ बजे से दस बजे तक शहर में औसतन १२ मिलीमीटर बारिश हुई। जबकि सुबह दस से बारह बजे तक औसतन ७० मिलीमीटर बारिश हुई। दोपहर बारह बजे से दो बजे तक १६ मिलीलीटर पानी गिरा। इसके बाद दोपहर चार बजे बाद भी जोरदार बारिश हुई। बारिश के कारण शहर के विविध इलाके जलमग्न हो गए।

अहमदाबाद के बाद दक्षिण गुजरात के वापी और सूरत में क्रमश: ४५ और ४३ मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। अहमदाबाद के साणंद में ३९ मिलीमीटर तो वलसाड जिले की धरमपुर तहसील में ३६ मिलीमीटर बारिश हुई। इस तरह में सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक राज्य की १२६ तहसीलों में बूंदाबांदी से लेकर चार इंच तक बारिश हुई।

खुदी सडक़ों पर भरा पानी

अहमदाबाद शहर में इन दिनों अधिकांश सडक़ें क्षतिग्रस्त हालत में हैं। जगह-जगह छोटे छोटे गड्ढों के कारण वाहन चालकों को काफी संभल कर चलना पड़ता है किन्तु रविवार को हुई बारिश के कारण इन सडक़ों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी होई। गड्ढे दिखाई नहीं देने के कारण कई दुपहिया वाहन चालक गिरते भी देखे गए।

आज से भारी बारिश संभव

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य के कुछ भागों में भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को अहमदाबाद समेत गुजरात रीजन, सौराष्ट्र, कच्छ एवं दीव, दमन और दादरानागर हवेली के कुछ भागों भारी से भारी बारिश संभव है। मंगलवार को भी गुजरात रीजन, सौराष्ट्र कच्छ तथा बुधवार को गुजरात रीजन एवं दमन, दादरा नगर हवेली में भारी बारिश हो सकती है।

वासणा बेरेज के दो गेट खोले

जोरदार बारिश के कारण साबरमती में पानी का स्तर बढ़ गया है। वासणा बेरेज में रविवार को जलस्तर १३३.७५ फीट था जिसे १३२.५० फीट करने के लिए २६ और २८ नंबर के गेट दो-दो फीट तक खोले गए हैं।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned