रिक्शा में भूल से रहे चार लाख रुपए चालक ने लौटाए

राजस्थान के जोधपुर से आए दंपत्ति के...
पति-पत्नी उपचार के लिए आए थे अस्पताल

By: Omprakash Sharma

Published: 24 Jul 2018, 11:19 PM IST

अहमदाबाद. शहर के राणिप इलाके में रहने वाले रिक्शा चालक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए राजस्थान के जोधपुर निवासी दंपत्ति के चार लाख रुपए आगे बढ़कर लौटा दिए। दरअसल दंपत्ति अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के लिए आया था और उस समय भूलवश रुपए भरा पर्स रिक्शा में ही रह गया था।
राजस्थान के जोधपुर में महामंदिर इलाके में रहने वाले धरमनारायण गेहलोत (६४) की पत्नी प्रेमलता गेहलोत (६२) को हृदय संबंधित तकलीफ होने के कारण वे उपचार कराने के लिए मंगलवार सुबह अहमदाबाद आए थे। अहमदाबाद में राणिप से यह दंपत्ति मंगलवार सुबह अस्पताल के लिए रिक्शा में बैठा था। जहां से ड्राइव-इन रोड के समीप अस्पताल के सामने पति-पत्नी उतर गए। उसके बाद चालक अपने ऑटो रिक्शा को लेकर चला गया था। इसके कुछ देर बाद प्रेमलता को अपना पर्स याद आया जिसे वे रिक्शा में भूल गईं थीं। धरमनारायण गेहलोत ने बताया कि इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को बताया गया जहां सीसीटीवी कैमरे भी देखे गए। इसके काफी देर बाद दंपत्ति वापुर पुलिस थाने पहुंचा। उसके कुछ देर बाद ही रिक्शा चालक भी पर्स को लेकर थाने पहुंच गया। जिसमें दंपत्ति की पूरी राशि सुरक्षित थी। रिक्शाचालक की ईमनादारी को देखकर जोधपुर का दंपत्ति काफी खुश हुआ। धरमनारायण ने बताया कि अहमदाबाद के रिक्शा चालक नानजीभाई नायक की ईमानदारी को वे कभी नहीं भूल पाएंगे।
रिक्शा साफ करते समय लगा था पता
राणिप इलाके में रहने वाले रिक्शा चालक नानजीभाई नायक ने बताया कि मंगलवार सुबह दंपत्ति को अस्पताल छोडऩे के बाद वे अपने घर चले गए थे। जहां रिक्शा को साफ करते समय उन्हें रिक्शा की सीट पर पर्स दिखाई दिया। उस दौरान नानजीभाई ने देखा कि उसमें काफी रुपए हैं तो वे अपने कुछ रिश्तेदारों को साथ में लेकर सीधे वापुर पुलिस थाने पहुंचे जहां उन्होंने महिला को रुपए दिए।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned