ब्रीडिंग मिलने पर चार इकाइयां सील, ८१ को नोटिस

ब्रीडिंग मिलने पर चार इकाइयां सील, ८१ को नोटिस
File photo

Omprakash Sharma | Updated: 26 Jul 2019, 10:51:15 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मच्छरों का उपद्रव रोकने की कवायद...

२०४ में जांच, सवा तीन लाख का जुर्माना भी

अहमदाबाद. शहर में मच्छरों के उपद्रव को रोकने के लिए महानगरपालिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान के दौरान कंस्ट्रेक्शन साइट, अस्पताल व स्कूलों समेत २०४ इकाइयां जांची गईं। इनमें से मिली ब्रीडिंग के आधार पर चार इकाइयों को सील कर दिया गया। इसके अलावा ८१ को नोटिस भी जारी किए गए।
महानगरपालिका के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शहर के विविध भागों में शुक्रवार को दिनभर शहर के सभी जोनों में मच्छरों की ब्रीडिंग जांच का अभियान चलाया गया। इस दौरान दक्षिण जोन में जांची गईं ४१ इकाइयों में से ब्रीडिंग मिलने पर तीन को सील किया गया। जबकि १७ को नोटिस दिया गया। इस जोन में कुल ७० हजार रुपए से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया है। पश्चिम जोन में ३२ इकाइयों में जांच की गई उस दौरान एक को सील किया तथा बीस को नोटिस देकर ७७ हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला गया। पूर्व जोन में जांचीं गईं २७ में से पन्द्रह इकाइयों को नोटिस जारी किए गए। उत्तर जोन में ३२ में जांच की गई, इनमें से चार को नोटिस दिए। मध्यजोन में २५ की जांच करने पर पांच को नोटिस दिए। उत्तर-पश्चिम जोन में २६ इकाइयों की जांच करने पर १३ को नोटिस दिया गया। इसी तरह से दक्षिण-पश्चिम जोन में २१ में से सात को नोटिस जारी किए गए।
ब्रीडिंग मिलने या मच्छरों की उत्पत्ति को रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned