Gujrat news : साढ़े पांच करोड़ की धोखाधड़ी

दो आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज, Fraud, Gujrat news, Ahmedabad news

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 01 Mar 2020, 12:16 AM IST

वडोदरा. शहर के समीप केलनपुर स्थित एक मंदिर के सत्संगी गुरु व उसके दामाद के विरुद्ध मुंबई के एक उद्योगपति ने 5.54 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला शहर पुलिस की अपराध शाखा में दर्ज करवाया है।
अपराध शाखा में दर्ज शिकायत के अनुसार मुंबई निवासी महिला सरोज शाह व उद्योगपति पति सूरज छगनलाल शाह वडोदरा में केलनपुर स्थित दादा भगवान के अनुयायी हैं। वर्ष 1998-99 से अनुयायी होने के कारण वे वडोदरा के केलनपुर स्थित दादा भगवान मंदिर के सत्संगी गुरु वडोदरा में इलोरा पार्क निवासी कनुभाई उफ कनुदादा कांतिलाल पटेल को गुरु मानते हैं। कनुभाई व दामाद जुना पादरा निवासी बिपिन बाबुलाल पटेल मुंंबई में सूरज के मकान में ठहरते थे।


इस दौरान वर्ष 2012 में सूरज ने अपने दामाद की पहचान कोर्ट लिक्विडेटेड संपत्ति की खरीदी व बिक्री करने वाले के तौर पर करवाई। कनुभाई ने दामाद को 2-3 करोड़ रुपए की जरूरत बताई। उस पर विश्वास के चलते शाह दंपती ने 5 करोड़ 54 लाख 50 हजार रुपए की मदद की। जुलाई 2016 में वडोदरा पहुंचकर सरोज ने उगाही की। उसे चार करोड़ रुपए के चेक दिए गए, वे चेक अनादरित हो गए। इसके बाद सरोज को दोनों से धमकी दिलवाई। इसके बावजूद शाह दंपती ने उगाही जारी रखी। इसके बाद कनु व बिपिन अमरीका में स्थायी तौर पर रहने लगे। इस कारण दोनों आरोपियों के अलावा दो अन्य लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया गया है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned