scriptदुबई व बैंकाक में नौकरी, गोवा व थाइलैंड घूमाने में लाखों की चपत | Fraud of lakh for Jobs in Dubai and Bangkok, to roam Goa and Thailand | Patrika News

दुबई व बैंकाक में नौकरी, गोवा व थाइलैंड घूमाने में लाखों की चपत

locationअहमदाबादPublished: Dec 17, 2018 11:27:03 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

अलग-अलग थानों में मामले दर्ज

fraud

दुबई व बैंकाक में नौकरी, गोवा व थाइलैंड घूमाने में लाखों की चपत

वडोदरा. दुबई व बैंकाक में नौकरी दिलाने, गोवा व थाइलैंड में घूमाने का लालच देकर लाखों रुपए की चपत लगाने के मामले अलग-अलग थानों में सोमवार को दर्ज हुए हैं।
सूत्रों के अनुसार गोरवा क्षेत्र में नारायण नगर सोसायटी निवासी व विदेश में नौकरी के इच्छुक लोगों को विदेश भेजने के एजेंट के तौर पर काम करने वाले हिरेन दशरथ पटेल ने पाटण जिले के मूल जंगराब व हाल महेसाणा जिले के विसनगर में दीपड़ा दरवाजा के समीप रिद्धि-सिद्धि फ्लेट निवासी ऋतुराज बारोट से संपर्क किया।
ऋतुराज, मित्र राजेंद्रसिंह चावड़ा उर्फ बापु व मुंबई के वासी क्षेत्र निवासी सलीम शेख ने गोरवा क्षेत्र में प्रमुख स्वामी टावर स्थित वीजा कन्सल्टेंट के कार्यालय में हिरेन ने मुलाकात की। हिरेन ने आठ जनों को यूरोप का वीजा दिलाने की बात की। तीनों ने उससे १२ लाख रुपए लिए और वीजा कार्यालय के हस्ताक्षर व सील वाले फर्जी वीजा वाट्सएप के जरिये भेजे।
इसी प्रकार अफजल इनायतबेग मिर्जा ने भी आठ रिश्तेदारों को दुबई व अन्य आठ जनों को बैंकाक के वर्क परमिट वीजा के लिए तीनों को १८.५० लाख रुपए दिए। तीनों ने हिरेन से ३ लाख रुपए और वसूले। विदेश जाने के इच्छुकों को तीनों जने दुबई व बैंकाक ले गए और वहां छोडक़र तीनों जने फरार हो गए। किसी तरह सभी लोग यहां लौटे। इसके बाद हिरेन ने तीनों के विरुद्ध गोरवा थाने में मामला दर्ज करवाया।
दूसरी ओर, न्यू समा रोड पर स्थित गायत्री नगर सोसायटी निवासी जिग्नेश नगीन अमीन ने घूमने के थाइलैंड व गोवा के टूर पैकेज के विज्ञापन पढक़र समा-सावली रोड पर स्थित मार्क एंड होलीडे टूर्स एंड ट्रैवल्स के संचालक व अपनी ही सोसायटी निवासी हिमेंद्र उर्फ रवि योगेश पटेल व प्रदीप वासुदेव पटेल से मुलाकात की।
दोनों ने थाइलैंड टूर के पैकेज के ४.८५ लाख रुपए तय किए। इसके अनुरूप राशि का भुगतान किया गया। अन्य लोगों ने भी घूमने के लिए राशि जमा करवाई। इसके बावजूद उन्हें ट्रैवल्स के संचालक घूमने नहीं ले गए। इस पर जिग्नेश ने टूर संचालकों के विरुद्ध समा थाने में मामला दर्ज करवाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो