महिला पुलिस कर्मचारियों की निशुल्क स्वास्थ जांच

महिला दिवस के उपलक्ष्य में कैंसर जांच भी

By: Omprakash Sharma

Published: 07 Mar 2020, 09:35 PM IST

अहमदाबाद. फेडरेशन ऑफ ऑब्स्ट्रेटिक एंड गाइनेकॉलोजी सोसायटी ऑफ इंडिया(एफओजीएसआई) एवं अहमदाबाद ऑफ ऑब्स्ट्रेटिक गाइनेकॉलोजी सोसायटी (एओजीएस) की ओर से महिला दिवस के उपलक्ष्य में विविध आयोजन किए गए हैं। इन दोनों संस्थाओं की ओर से रविवार को शहर के अहमदाबाद और गांधीनगर के आठ अस्पतालों में सुबह नौ से एक बजे तक महिला पुलिस एवं महिला सीआरपीएफ महिला कर्मियों की निशुल्क जांच की जाएगी।
ऑल इंडिया गाइनेक सोसायटी के अध्यक्ष अल्पेश गांधी ने बताया कि समय रहते निदान और उपचार के अभाव में देश में प्रति वर्ष ७५००० महिलाओं की गर्भाशय कैंसर और ७०००० महिलाओं की ब्रेस्ट कैंसर के चलते मौत हो जाती है। जिसे गंभीरता से लेते हुए दोनों संस्थाओं ने भारतभर की पुलिस कर्मचारी महिलाओं और पुलिस के पुरुष कर्मचारियों की माता-बहनों की स्वास्थ्य जांच का निर्णय किया है। गुजरात में भी पुलिस महिला कर्मचारियों की जांच आठ अस्पतालों में रविवार सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक निशुल्क होगी। इसमें गर्भाशय के कैंसर को पहले से ही पहचाने के लिए पेप टेस्ट और ब्रेस्ट कैंसर को ध्यान में रखकर भी जांच की जाएगी। एफओजीएसआई के अध्यक्ष डा अल्पेश गांधी हैं। इस सोसायटी में देश के ३९००० से भी अधिक डॉक्टर हैं।
इन अस्पतालों में होगी जांच
जीएसएस मेडिकल कॉलेज अमदुपुरा, सोला सिविल अस्पताल, शारदाबेन अस्पताल, एल.जी. अस्पताल, खाडिया में ममता अस्पताल, कॉम्युनिटी ऑकोलोजी सेंटर वासणा, सारंगपुर स्थित विक्टोरिया जुबली अस्पताल तथा गांधीनगर स्थित सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned