राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह अभियान कल से

अहमदाबाद में पालडी स्थित विहिप कार्यालय पर केंद्रीय मंत्री मांडविया, उप मुख्यमंत्री पटेल रहेंगे मौजूद

गुजरात के सभी 19 हजार गांवों में एक करोड़ परिवारों से संपर्क का लक्ष्य

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 14 Jan 2021, 12:27 AM IST

राजेश भटनागर

अहमदाबाद. राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की ओर से उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति के मार्गदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के सहयोग से निधि संग्रह अभियान शुक्रवार से शुरू किया जाएगा।
पालडी स्थित विहिप कार्यालय पर शुक्रवार सवेरे 10.30 बजे से होने वाली अभियान की शुरुआत के अवसर पर केंद्रीय रसायन व उर्वरक, जहाजरानी राज्यमंत्री मनसुख मांडविया, प्रदेश के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, समिति के गुजरात के अध्यक्ष सूरत निवासी गोविंदभाई धोलकिया, बड़े उद्योगपति, विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत के महामंत्री व समिति के उत्तर गुजरात प्रांत के के संयोजक अश्विन पटेल आदि मौैजूद रहेंगे।
विहिप के उत्तर गुजरात प्रांत के प्रवक्ता हितेन्द्रसिंह राजपूत के अनुसार अभियान के तहत राज्य के सभी 19 हजार गांवों में कम से कम 1 करोड़ परिवारों से संपर्क करने का लक्ष्य तय किया गया है। सभी राज्यों में अलग-अलग दिन यानी कहीं 14 और कहीं 15 जनवरी को मकर संक्रांति मनाई जाएगी, इसलिए अभियान की शुरुआत की 14 व 15 जनवरी को की जाएगी। इसी के तहत गुजरात में शुक्रवार को अभियान की शुरुआत की जाएगी। आगामी 27 फरवरी को माघ पूर्णिमा तक चलने वाले अभियान के दौरान समाज के सभी वर्गों से संपर्क किया जाएगा, सुदूरवर्ती ग्रामीण वनवासी क्षेत्रों, पहाड़ों में वनवासी क्षेत्रों में भी जाएंगे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned