scriptफार्म टू फैशन टेक्सटाइल मार्केट के लिए बना ‘गैम चैंजर’ | Game changer to be make farm to fashion textile in ahmedabad | Patrika News

फार्म टू फैशन टेक्सटाइल मार्केट के लिए बना ‘गैम चैंजर’

locationअहमदाबादPublished: Jan 22, 2019 10:40:55 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

अत्याधुनिक तकनीक व नई मशीनों की प्रदर्शनी, प्रदर्शनी में दो हजार करोड़ से ज्यादा का कारोबार

maskati

फार्म टू फैशन टेक्सटाइल मार्केट के लिए बना ‘गैम चैंजर’

अहमदाबाद. गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (जीसीसीआई) व मस्कती महाजन के संयुक्त तत्वावधान में गांधीनगर में आयोजित फार्म टू फैशन अहमदाबाद टेक्सटाइल मार्केट के लिए गैम चैंजर बना है। इस प्रदर्शनी में अत्याधुनिक तकनीक और नई मशीनरों को प्रदर्शित किया गया है। पिछले तीन दिनों में करीब 2 हजार करोड़ रुपए का कारोबार हुआ। 18 से 20 जनवरी तक आयोजित प्रदर्शनी में देशभर से टेक्सटाइल के कारोबारियों ने भाग लिया था, जिसमें नई दिल्ली, लुधियाना, अमृतसर, कानपुर, मुंबई, हैदराबाद, बैंगलुरू, चेन्नई, इन्दौर, केरल तथा गुजरात के अलग-अलग शहरों से कपड़ा व्यापारियों ने भाग लिया और खरीदारी की। साथ ही भारत के बड़े बाइंग हाउस (खरीदार घराने), एक्सपोर्ट हाउस, ब्रांड और गारमेन्ट थे। साथ ही आस्ट्रेलिया, इटली, बंगलादेश, नेपाल समेत देशों से 250 प्रतिनिधियों ने भी प्रदर्शनी देखी।
मस्कती कापड़ महाजन के अध्यक्ष गौरांग भगत के अनुसार अहमदाबाद शहर मुख्यतौर पर पूर्णत: कोटन की वैराइटीज जैसे कि कोटन प्रिन्ट्स, शर्टिंग प्रिन्ट्स, पिगमेन्ट और प्रोशन कलर्स से जाना जाता है। कोटन बोटम वेयर और डेनिम का हब भी है। इसके अलावा वर्ष 2012 से वर्ष 2019 तक गुजरात की नई टेक्सटाइल नीति के अंतर्गत उपलब्ध लाभ से अत्याधुनिक मशीनें अहमदाबाद के कपड़ा उद्योग की ओर से जर्मन, जापान, कोरियार जैसे देशों से मंगाई जाती हैं, जहां गुणवत्तायुक्त कपड़े का उत्पादन होता है। उन्होंने कहा कि यह दूसरा फार्म टू फैशन प्रदर्शनी थी, जो अहमदाबाद टेक्सटाइल मार्केट के लिए ‘गैम चैंजरÓ बनी। प्रदर्शनी में दो हजार करोड़ से ज्यादा का कारोबार हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो