VIDEO: गणेश चतुर्थी पर हाटकेश्वर में खरीदारों की भीड़, रास्ता किया बंद

Ganesh chaturthi, Ahmedabad, Pandal, idols, Covid, road block, hatkeshwar, khokhra

By: nagendra singh rathore

Published: 10 Sep 2021, 10:21 PM IST

अहमदाबाद. गणेश चतुर्थी के दिन शुक्रवार को भी बड़ी संख्या में लोग भगवान गणपति की प्रतिमाएं खरीदने के लिए उमड़े। इसके चलते शहर के हाटकेश्वर-खोखरा इलाके में प्रतिमाओं की खरीदी के लिए उमड़ी भीड़ को देख पुलिस ने हाटकेश्वर से लालभाई सेंटर का मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद कर दिया। केवल पदयात्रियों व प्रतिमा खरीददारों के लिए ही रोड को खला रखा ताकि वे यहां आसानी से प्रतिमाएं खरीदने के लिए आवाजाही कर सकें। उधर सेवन्थ डे स्कूल से आने वाले वाहनों को भी लालभाई सेंटर से खोखरा थाने की ओर डायवर्ट कर दिया। इसके चलते इन इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति भी देखने को मिली।
शहर के वेजलपुर इलाके में कोरोना महामारी की थीम पर पांडाल तैयार किया जा रहा है। यहां गणपति भगवान की प्रतिमा स्थापित की गई है। यहां कोरोना महामारी के दौरान कोरोना वॉरियर्स चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, फ्रंट लाइन वर्कर पुलिस कर्मचारियों की मेहनत को भी झांकियों के जरिए दिखाया जाएगा। खुद गणपति भी चिकित्सक के वेश में नजर आएंगे। पीछे सोला सिविल अस्पताल की झांकी है।
उधर अहमदाबाद में सहजानंद कॉलेज के समीप सार्वजनिक पांडाल में अहमदाबाद का राजा नाम से भगवान गणपति की प्रतिमा को विधि विधान के साथ स्थापित किया गया। यहां ढोल नगाड़ों की धुनों पर उत्साह के साथ लोग गणपति प्रतिमा की स्थापना करे दिखाई दिए। कोरोना महामारी के चले अन्य सालों की तुलना में इस वर्ष पांडाल छोटे दिखाई दिए। कोरोना संक्रमण का असर राज्य में कम है। उसे देखते हुए राज्य सरकार ने भी राज्य में सार्वजनिक जगहों पर पांडाल बनाकर उसमें चार फीट की गणपति प्रतिमाओं को स्थापित करने की मंजूरी दे दी है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned