ऐसा क्या हुआ जो गैस प्लांट में मची भगदड़...!!!

ऐसा क्या हुआ जो गैस प्लांट में मची भगदड़...!!!
ऐसा क्या हुआ जो गैस प्लांट में मची भगदड़...!!!

Pushpendra Rajput | Updated: 11 Oct 2019, 10:31:35 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

mock drill, NDRF, Fire brigade, Ahmedabad, fire brigade, recue operation, Gas tanker, 108 emergency services, 108 ambulances

अहमदाबाद. अहमदाबाद के साणंद के निकट एक कंपनी में ऐसा हुआ कि भगदड़ मच गई। एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड समेत एजेंसियों से हरकत में आ गई और मौके पर पहुंचकर तुरंत ही राहत-बचाव में जुट गई। कुछ ही देर में इन एजेंसियों ने हालातों को काबू में ले लिया। यह मौका था एक कंपनी के प्लांट में गैस रिसाव का, जहां मेगा मॉक एक्सरसाइज ऑन इंडस्ट्रीयल इमरजेंसी हुई थी।
सुबह करीब 09.15 बजे एक कंपनी के प्लांट में गैस टैंकर में गैस का रिसाव होने की खबर फैल गई। कंपनी कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। हादसे को देखते हुए इस प्लांट को ऑनसाइट इमरजेंसी घोषित की गई। प्रभावितों को रेस्क्यू किया गया करीब 0930 बजे पर स्थिति पर काबू न होने पर ऑफसाइट इमरजेंसी घोषित की गई। बाद में एनडीआरएफ को बुलाया गया एनडीआरएफ के टीम कमांडर एच.के .खटाना के नेतृत्व में टीम प्लांट में पहुंची और राहत व बचाव कार्य आरंभ किया। रेस्क्यू में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट पहनकर एनडीआरएफ जवानों ने गैस रिसाव बंद किया तथा प्रभावितों को निकाला गया। करीब सुबह 10.10 बजे पर मौके की एक्सरसाइज समाप्त हुई। इस एक्सरसाइज में कई एजेंसियों ने भाग लिया, जिसमें टाटा मोटर्स, आईओसीएल , पुलिस, फायर ब्रिगेड, सीआईएसएफ, 108 एम्बुलेंस, नगरपालिका साणंद के कर्मचारी शामिल थे। बाद मेें मॉकड्रिल की समीक्षा की गई।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned